scriptEducation Update 2020: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को करेंगे बोर्ड परीक्षार्थियों से संवाद | Education Minister's Webinar 2020 Latest Update | Patrika News

Education Update 2020: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को करेंगे बोर्ड परीक्षार्थियों से संवाद

locationजयपुरPublished: Dec 02, 2020 01:24:23 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Education Minister’s Webinar 2020: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं व प्रतियोगी परीक्षाओं के विद्यार्थियों से वेबिनार के माध्यम से संवाद करेंगे।

HRD minister Ramesh Pokhriyal

HRD minister Ramesh Pokhriyal

Education Minister’s Webinar 2020: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं व प्रतियोगी परीक्षाओं के विद्यार्थियों से वेबिनार के माध्यम से संवाद करेंगे। पहले यह वेबिनार को 3 दिसंबर को आयोजित किया जाना था। नई तिथियों के संबंध में शिक्षा मंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी साझा की है। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि स्टूडेंट्स, हम जानते हैं कि आपके पास आगामी प्रतियोगी / बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित कई प्रश्न हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम आपकी अधिकांश चिंताओं को कवर करते हैं, हमने वेबिनार की तारीख को 10 दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

यह भी पढ़ें

इग्नू ने रजिस्ट्रेशन को लेकर जारी किए महत्वपूर्ण निर्देश, यहां पढ़ें

कोरोना वायरस महामारी के चलते अभी तक देश भर के स्कूल-कॉलेज पूरी तरह से नहीं खोले गए हैं। ऐसे में आगामी परीक्षाओं को लेकर छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के बीच कई तरह की चिंताएं हैं। वहीं, स्कूल बंद होने से रजिस्ट्रेशन से लेकर कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन मोड में किया जा रहा है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 में बाधा उत्पन्न हुई है। सीबीएसई व अन्य राज्य बोर्डों ने पहले ही अपने सिलेबस को कम कर दिया है। लेकिन, कई स्कूल समय के भीतर पूरा सिलेबस खत्म करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और यह विशेष रूप से उन छात्रों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है जो 2021 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें

JEE और NEET उम्मीदवारों को वीकेंड्स पर सरकार देगी फ्री कोचिंग

वहीं, जेईई मेन, नीट आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स भी चिंतित हैं, क्योंकि वे भी पाठ्यक्रम को समय पर पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। JEE Main 2021 और NEET 2021 के सिलेबस में अभी तक कोई कटौती करने की घोषणा नहीं की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो