scriptDigital India : 60 हजार छात्रों को एमयू में मिल रहा डिजि लॉकर सुविधा का लाभ | Digital India: 60 thousand students are getting the benefit of Digi Locker facility in MU | Patrika News
शिक्षा

Digital India : 60 हजार छात्रों को एमयू में मिल रहा डिजि लॉकर सुविधा का लाभ

Digital India : 60 हजार छात्रों को एमयू में मिल रहा डिजि लॉकर सुविधा का लाभ

जबलपुरJun 12, 2024 / 03:24 pm

Lalit kostha

Medical Course Fee

Medical Course Fee

जबलपुर. मेडिकल यूनिवर्सिटी के डिजि लॉकर सुविधा की देशभर में चर्चा है। केंद्र के डिजिटल इंडिया कार्पोरेशन ने ट्वीट किया है। मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी के छात्रों का वर्ष 2021, 2022 व 2023 का रिकॉर्ड डिजि लॉकर में उपलब्ध है। यह उन चुनिंदा यूनिवर्सिटीज में से एक है जहां डिजि लॉकर में छात्रों की मार्कशीट सीधे भेजी जा रही है। इस शुरुआत के बाद प्रदेशभर की यूनिवर्सिटी में इसका अनुसरण किया जा रहा है।
Good News Banswara medical college September start Medical studies 100 seats admission available
बांसवाड़ा के मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शीघ्र
डिजिटल इंडिया कार्पोरेशन ने किया ट्वीट
एक क्लिक पर दस्तावेज उपलब्ध

मेडिकल यूनिवर्सिटी के छात्रों को एक क्लिक पर प्रोविजनल डिग्री, परमानेंट डिग्री और अन्य सर्टिफिकेट की सुविधा मिल रही है। एमयू से संबद्ध प्रदेशभर के एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस, बीडीएस, योग, नैचुरोपैथी, समेत अन्य मेडिकल पाठ्यक्रम के साढ़े पांच सौ कॉलेजों में अध्ययनरत 60 हजार छात्रों को इसका लाभ मिल रहा है।
मेडिकल यूनिवर्सिटी में पहले छात्रों की मार्कशीट, प्रोविजनल डिग्री, परमानेंट डिग्री की पेंडेंसी रहती थी।प्रदेशभर के छात्रों को अपने दस्तावेजों के लिए यूनिवर्सिटी तक आना पड़ता था। डिजि लॉकर की सुविधा से छात्रों को लाभ मिल रहा है।
डॉ. पुष्पराज बघेल, रजिस्ट्रार, मेडिकल यूनिवर्सिटी

Hindi News/ Education News / Digital India : 60 हजार छात्रों को एमयू में मिल रहा डिजि लॉकर सुविधा का लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो