scriptNTA UGC NET June 2020 Result जारी, स्कोर कार्ड और कटऑफ सीधे यहां से करें डाउनलोड | How To Check NTA UGC NET June 2020 Result And Cut-Off | Patrika News

NTA UGC NET June 2020 Result जारी, स्कोर कार्ड और कटऑफ सीधे यहां से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2020 11:10:35 am

Submitted by:

Deovrat Singh

NTA UGC NET June 2020 Result And CutOff
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट/जेआरएफ परीक्षा 2020 के परिणामों की घोषणा कर दी है।

net.png

NTA UGC NET June 2020 Result : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट/जेआरएफ परीक्षा 2020 के परिणामों की घोषणा कर दी है। कैंडिडेट्स जो इस नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट में उपस्थित हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट Nta.Ac.In पर जाकर अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद कल फाइनल आंसर की जारी की गई थी। एनटीए द्वारा राष्ट्रिय पात्रता परीक्षा (NET/JRF) के लिए रिजल्ट और कटऑफ डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए डाइरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

Click Here For Download UGC NET June 2020 Result

इस बार का नेट 24 सितंबर से 13 नवंबर 2020 के मध्य देश भर के विभिन्न टेस्ट सेंटर्स पर आयोजित हुआ था। इस बार भी एनटीए ने इस टेस्ट को CBT ही रखा था। यह आंसर की 81 विषयों के लिए रिलीज हुई हैं, जिनमें इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी प्रमुख हैं। फाइनल आंसर की को सभी ऑब्जेक्शंस और चैलेंजेस आने और उन्हें चेक करने के बाद ही जारी किया गया था । इस बार करीब साढ़े आठ लाख से ऊपर कैंडिडेट्स ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से करीब साढ़े पांच लाख ने परीक्षा दी थी। फाइनल आंसर की जारी होने के एक दिन बाद ही रिजल्ट और कटऑफ जारी कर दिए गए हैं।


How To Check NTA UGC NET June 2020 Result
उम्मीदवार सबसे पहले यूजीसी नेट 2020 परीक्षा के रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट Nta.Ac.In पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर एक लिंक दिया होगा, जिस पर लिखा होगा – Result UGC – NET June 2020 इस लिंक पर क्लिक करें। इतना करते ही आपको एक नये पेज पर भेज दिया जाएगा। इस नये पेज आपको यूजीसी नेट 2020 रिजल्ट पेज दिखाई देगा। यहाँ उम्मीदवारों को मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करनी होगी। जानकारी सबमिट करने के साथ ही स्कोर कार्ड दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड और प्रिंट ले सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो