scriptIIIT दिल्ली ने MTech, PhD प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए, यहां देखें डिटेल्स | IIIT Delhi invites applications for MTech PhD admissions 2023 check | Patrika News

IIIT दिल्ली ने MTech, PhD प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए, यहां देखें डिटेल्स

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2023 05:51:51 pm

Submitted by:

Rajendra Banjara

IIT दिल्ली ने MTech, PhD प्रवेश 2023 बैच के एमटेक और पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल, 2023 और पीएचडी प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 16 अप्रैल, 2023 है। बता दे की आईआईआईटी, दिल्ली में फरवरी-अप्रैल और सितंबर-नवंबर में सभी विषयों के लिए नियमित प्रवेश दिए जाते हैं।

,

IIIT Delhi

IIIT दिल्ली ने MTech, PhD प्रवेश 2023 बैच के एमटेक और पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल, 2023 और पीएचडी प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 16 अप्रैल, 2023 है। बता दे की आईआईआईटी, दिल्ली में फरवरी-अप्रैल और सितंबर-नवंबर में सभी विषयों के लिए नियमित प्रवेश दिए जाते हैं। जिसमें प्रवेश नियमित प्रवेश प्रक्रिया के साथ-साथ रोलिंग मोड के माध्यम से किए जाते हैं। इस साल आईआईआईटी-दिल्ली कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, कम्प्यूटेशनल बायोलॉजी, गणित, सामाजिक विज्ञान आदि में उपाधि प्रदान करता है। आईआईआईटी दिल्ली के निदेशक ने आधिकारिक तौर पर जानकारी देते हुए कहा कि आईआईआईटी दिल्ली में पीएचडी कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को सशक्त बनाना और उन्हें वैश्विक अनुसंधान पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा बनाना है, जबकि एमटेक कार्यक्रम का उद्देश्य उद्योग की जरूरतों को पूरा करना है।

IIIT दिल्ली MTech के लिए करे आवेदन

पीएचडी के अलावा आईआईआईटी-दिल्ली विशेषज्ञता के साथ CSE सहित विषयों में अपने M. Tech कार्यक्रम के लिए भी आवेदन आमंत्रित कर रहा है, जिनमे मुख्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा इंजीनियरिंग, सूचना सुरक्षा, मोबाइल कंप्यूटिंग, संचार और सिग्नल प्रोसेसिंग, VLSI और एंबेडेड सिस्टम, और कम्प्यूटेशनल जीव विज्ञान शामिल हैं। आप को आप को बता दे की आईआईआईटी-दिल्ली में एम.टेक कार्यक्रम क्रेडिट-आधारित है, मतलब कि छात्रों को कुछ निश्चित क्रेडिट वाले पाठ्यक्रम लेने होते हैं।

यह भी पढ़ें

आईआईएम रोहतक में एडमिशन के लिए यहां देखें पूरी डिटेल्स



iiit_delhi_b.jpg


आईआईआईटी दिल्ली के निदेशक ने आधिकारिक तौर पर कहा की है की IIIT-Delhi में छात्रों को वैश्विक अनुसंधान पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा बनने के लिए सशक्त बनाना है, और दुनिया भर में अनुसंधान संगठनों और शीर्ष-श्रेणी के विश्वविद्यालयों में योगदान देना है। कार्यक्रम दुनिया भर के शीर्ष विश्वविद्यालयों में सर्वोत्तम अभ्यास मॉडल पर आधारित है। आईआईआईटी दिल्ली में पीएचडी कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को सशक्त बनाना और उन्हें वैश्विक अनुसंधान पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा बनाना है, जबकि एमटेक कार्यक्रम का उद्देश्य उद्योग की जरूरतों को पूरा करना है।

यह भी पढ़ें

एआईसीटीई शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए कैलेंडर जारी, यहां से करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो