JAM 2021 Registration: आईआईएससी में मास्टर ऑफ साइंस के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, यहां से करें आवेदन

JAM 2021 Registration: आईआईसी में ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ साइंस के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू होने वाली है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलूरु आज से परीक्षा के लिए लिंक एक्टिव कर देगा।

By: Dhirendra

Updated: 20 Apr 2021, 12:26 PM IST

JAM 2021 Registration: देश की प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस ( IISC ) बेंगलूरु में आज से ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ साइंस ( Joint Admission Test for Masters of Science, JAM) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। परीक्षा आयोजित करने वाली संस्थान आईआईसी ( IISc ) बेंगलूरु आज से परीक्षा के लिए जरूरी लिंक एक्टिव कर देगा। इस लाभ उठाकर इच्छुक छात्र मास्टर ऑफ साइंस के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 मई

हाल ही में जिन उम्मीदवारों ने जैम की परीक्षा पास की है वो जैम की आधिकारिक साइट jam.iisc.ac.in पर जाकर मास्टर डिग्री में प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार इस बार पर ध्यान दें कि प्रवेश प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 20 मई 2021 है। जिन उम्मीदवारों ने IIT JAM 2021 परीक्षा पास की है, अब वे MSc दो वर्षीय, ज्वाइंट MSc-PhD, MSc-PhD ड्यूल डिग्री और पोस्ट बैचलर डिग्री सहित अन्य प्रोग्राम में के लिए प्रोविजनल प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Read More : kalakshetra foundation recruitment 2021: कलाक्षेत्र फाउंडेशन में ग्रुप-बी और सी के रिक्त पदों पर भर्ती, Apply soon

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ साइंस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले आईआईसी की आधिकारिक वेबसाइट jam.iisc.ac.in पर जाएं। होम पेज खुलने के बाद उम्मीदवार पोर्टल पर क्लिक करें और लॉगिन विवरण दर्ज करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन डिटेल्स एंटर करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक बार पूरा हो जाने पर सबमिट पर क्लिक करें। सबमिट करते ही आपके पास रजिस्ट्रेशन जमा कर दिया गया है, मैसेज आएगा। इसके बाद पेज को डाउनलोड करें और एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Read More : University Exams 2021 Postpone : कोरोना के कारण हरियाणा के दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं टली

बता दें कि IISC JAM 2021 परीक्षा का परिणाम 20 मार्च 2021 को घोषित किया था। परीक्षा का आयोजन IISC बेंगलूरु द्वारा 14 फरवरी, 2021 को किया गया था। इस परीक्षा में कुल 5,89,069 छात्र उपस्थित हुए थे। इनमें से 14,725 उम्मीदवार क्वालीफाई हुए थे।

Read More : Covid-19 effect: इन राज्यों में समय से पहले हुई समर वेकेशंस की घोषणा

JAM 2021 Registration: IISC Bangalore Will Begin Registration Today JAM 2021

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned