scriptKarnataka Board 10th Exam 2021 to be held from tomorrow guideline released | Karnataka Board 10th Exam 2021: कल से होगी 10वीं की परीक्षाएं, गाइडलाइन जारी | Patrika News

Karnataka Board 10th Exam 2021: कल से होगी 10वीं की परीक्षाएं, गाइडलाइन जारी

 

Karnataka Board 10th Exam 2021: कर्नाटक सरकार ने लोगों के विरोध के बावजूद कल से 10वीं की परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला लिया है। परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन पर पूरी तरह से अमल किया जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: July 18, 2021 06:38:38 pm

Karnataka Board 10th Exam 2021: सीबीएसई और अधिकांश राज्य बोर्डों की परीक्षाएं रद्द होने के बावजूद कर्नाटक सरकार दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराने का फैसला लिया था। कल यानि 19 और 22 जुलाई को कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होंगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सोमवार को मुख्य विषयों की परीक्षा होगी जिसमें विज्ञान, गणित और सामाजिक विज्ञान शामिल होंगे। वहीं 22 जुलाई को लैंग्‍वेज पेपर्स की परीक्षाएं होंगी। SSLC परीक्षा की अवधि तीन घंटे की होगी। परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित की जाएगी जिसमें मल्टिपल च्‍वाइस वाले सवाल पूछे जाएंगे।
10th class exam
यह भी पढ़ें

Tamil Nadu 12th Results 2021: कल आएंगे 12वीं के नतीजे, छात्र यहां देख सकेंगे

ऐसा करना छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए जरूरी

कर्नाटक सरकार ने 10वीं की परीक्षा लोगों के विरोध के बावजूद आयोजित करने का फैसला लिया है। अभिभावकों का कहना था कि वे कोरोना महामारी के बीच अपने बच्चों की जान जोखिम में नहीं डालना चाहते। अधिकांश अन्य राज्यों ने कोरोना के खतरे को देखते हुए कक्षा 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया। कर्नाटक सरकार ने यह कहते हुए परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया छात्रों के आगे के भविष्‍य के लिए परीक्षाएं महत्‍वपूर्ण हैं।
परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए फ्री बस सेवा

कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार ने बच्चों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए परिवहन की भी व्यवस्था की है। कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने एक सर्कुलर जारी कर बच्चों को उनके प्रवेश पत्र दिखाकर बसों में मुफ्त यात्रा करने की अनुमति दी है। यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी बच्चे की वाहन के अभाव में परीक्षा में न छूटे।
इससे पहले 23 मई को केंद्र और राज्यों के बीच हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद एक इंटरव्यू में सूबे के शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने कहा था कि सूबे की सरकार का कहना था कि कर्नाटक एसएसएलसी, पीयूसी परीक्षा को रद्द करने का कोई निर्णय नहीं हुआ है। दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं सिर्फ स्थगित हुई हैं और जुलाई एवं अगस्त में संभावित नई तिथियों की घोषणा की जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.