NEET OMR Sheet 2020 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

NEET 2020 की OMR Sheet एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।
OMR Sheet में करेक्शन सब्मिट करने के लिए 7 अक्टूबर 2020 को शाम छह बजे तक का समय दिया गया है।

By: सुनील शर्मा

Published: 06 Oct 2020, 09:40 AM IST

NEET OMR Sheet नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2020 की OMR Sheet जारी कर दी है। ये शीट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट https://ntaneet.nic.in पर 5 अक्टूबर को जारी की गई थी। आधिकारिक वेबसाइट पर NEET 2020 OMR Sheet डाउनलोड करने तथा उसमें सुधार करवाने के लिए लिंक दिया गया है। इसके लिए परीक्षार्थियों को 7 अक्टूबर 2020 को शाम छह बजे तक का समय दिया गया है। सुधार हेतु फीस जमा करवाने का समय 7 अक्टूबर को शाम आठ बजे तक का रखा गया है।

OMR Sheet को इमेजेज के रूप में अपलोड किया गया है जहां से परीक्षार्थी अपने कोड के अनुसार ओएमआर शीट डाउनलोड़ कर सकते हैं तथा उनका प्रिंट आउट ले सकते हैं। परीक्षार्थी इसे चेक करके अपने आने वाले संभावित मार्क्स का अनुमान लगा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि NTA की NEET Asnwer Key 26 सितंबर को अपलोड की गई थी तथा इसमें करेक्शन बताने के लिए 29 सितम्बर को दोपहर 2 बजे तक का समय दिया गया था। इसके बाद एक अक्टूबर को NEET का Question Paper भी अपलोड कर दिया गया था।

ऐसे करें NEET OMR Sheet डाउनलोड
Step I - सबसे पहले वेब ब्राउजर में एनटीएम की आधिकारिक वेबसाइट https://ntaneet.nic.in ओपन करें तथा वहां से ओएमआर शीट के लिंक पर क्लिक करें। अथवा आप सीधे ही https://ntaneet.nic.in/ntaneet/online/CandidateLogin.aspx भी ओपन कर सकते हैं।
Step II - इस तरह एक नया पेज ओपन होगा जहां परीक्षार्थियों को अपना एप्लीकेशन नम्बर तथा पासवर्ड फीड कर लॉग इन करना होगा।
Step III - इसके बाद परीक्षार्थियों अपनी ओएमआर शीट के कोड के अनुसार रिजल्ट्स को डाउनलोड कर सेव कर सकेंगे।

Show More
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned