scriptNEET 2021 Answer Key: जल्द जारी होगी नीट की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड | NTA NEET Answer Key 2021 to be release soon how to download | Patrika News

NEET 2021 Answer Key: जल्द जारी होगी नीट की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2021 03:16:55 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

NEET 2021 Answer Key : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा जल्द ही राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (अंडर-ग्रेजुएट) यानी NEET UG 2021 की आंसर की जारी हो सकती है।

NEET 2021 Answer Key

NEET 2021 Answer Key

NEET 2021 Answer Key : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा जल्द ही राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (अंडर-ग्रेजुएट) यानी NEET UG 2021 की आंसर की (NEET Answer Key) जारी हो सकती है। नीट परीक्षा की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET UG) की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट से ही चेक और डाउनलोड की जा सकेगी।

आपत्ति दर्ज कराने का मिलेगा मौका:—
उम्मीदवारों को परीक्षा की आंसर-की (NEET Answer Key 2021) डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा। आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थी को उस पर आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया जाएगा। उम्मीदवार लॉग इन कर ही आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें

सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

 

ऐसे डाउनलोड करें NEET Answer Key:—
— सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
— इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें।
— अब एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें।
— लॉगिन करते ही नीट आंसर की आपके सामने खुल कर आ जाएगी।
— अब आंसर की को चेक कर डाउनलोड कर लें।

यह भी पढ़ें

Punjab Police कॉन्स्टेबल परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नीट पीजी 2021 कट-ऑफ
नीट परीक्षा रिजल्ट के साथ नीट पीजी क्वालिफाइंग कटऑफ पर्सेंटाइल भी जारी की गई है। न्यूनतम योग्यता कटऑफ हासिल करने वाले उम्मीदवारों को ही योग्य माना जाएगा। इस साल सामान्य वर्ग के लिए कट-ऑफ स्कोर 800 में से 302, एससी/एसटी/ओबीसी के लिए 800 में से 265 और यूआर-पीडब्ल्यूडी के लिए 283 है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, अखिल भारतीय 50 प्रतिशत कोटा सीटों के लिए रैंक और योग्यता की स्थिति अलग से घोषित की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो