script

JET: 29 सितंबर को होगा एग्जाम, ये हैं डिटेल्स

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2020 07:30:05 am

राज्य के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा जॉइंट एन्ट्रेन्स टेस्ट (JET) अब 29 सितम्बर को होगी।

education news  in hindi, education, rajasthan agriculture entrance, JET, rajasthan university, university of rajasthan, Ph.D. exam, PG Diploma

education news in hindi, education, rajasthan agriculture entrance, JET, rajasthan university, university of rajasthan, Ph.D. exam, PG Diploma

राज्य के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा जॉइंट एन्ट्रेन्स टेस्ट (JET) अब 29 सितम्बर को होगी। कोरोना के चलते जेट परीक्षा पूर्व में दो बार स्थगित हुई थी। परीक्षा आयोजक कृषि विश्वविद्यालय कोटा ने पूर्व में जेट परीक्षा की तिथि 7 जून, फिर 2 अगस्त को कराने की निर्णय किया था। राजस्थान में जोधपुर के अलावा जोबनेर, उदयपुर, बीकानेर व कोटा में कृषि विश्वविद्यालय हैं।

इनमें प्रवेश के लिए होती है परीक्षा
राजस्थान के विश्वविद्यालयों में बीएससी ऑनर्स एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चरस फोरेस्ट्री, मत्स्य विज्ञान, फूड न्यूट्रीशन एंड डायटीटिक्स , कम्यूनिटी साइंस व होम साइंस में प्रवेश के लिए जेट परीक्षा होती है। आगामी सत्र से शुरू होने वाले बीटेक डेयरी टेक्नोलॉजी व फूड टेक्नोलॉजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए भी यह परीक्षा होगी।

Ph.D. व स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा भी
कृषि विश्वविद्यालय में विभिन्न विषयों में एमएससी व प्री पीएचडी में प्रवेश के लिए भी एग्जाम 29 सितम्बर को ही होगा। पूर्व में यह परीक्षा 5 अगस्त को होनी थी। यह परीक्षा एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चर, फोरेस्ट्री व होम साइंस में प्रवेश के लिए होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो