Rajasthan Pre D. El. Ed. Result जारी, उम्मीदवार ऐसे करें कॉलेज का चयन, जानें काउंसलिंग प्रोसेस

Rajasthan Pre D. El. Ed. Result 2020: राजस्थान प्री-बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड आधिकारिक वेबसाइट https://predeled.com/ से डाउनलोड कर सकते हैं।

By: Deovrat Singh

Updated: 07 Oct 2020, 12:55 PM IST

Rajasthan Pre D. El. Ed. Result 2020: राजस्थान प्री-बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड आधिकारिक वेबसाइट https://predeled.com/ से डाउनलोड कर सकते हैं। जल्द ही काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। काउंसलिंग के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले खुद को रजिस्टर करना होगा। कॉलेज की लिस्ट प्राथमिकता के आधार पर चुननी होगी। कॉलेज फील करने के बाद सीट आवंटन सूची जारी होगी। इस सूची में उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर कॉलेज आवंटित किए जाएंगे।

Rajasthan Pre D. El. Ed. Result 2020 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें


उच्च स्कोर वाले क्वालीफाई उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए 15 अक्टूबर 2020 से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। राजस्थान प्री-डी.एल.एड परीक्षा 31 अगस्त, 2020 को दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। परीक्षा राज्य भर में ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी। बीटीसीएस या प्री D.El.Ed परीक्षा 2020 के लिए लगभग 6,72,821 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। राजस्थान शिक्षा विभाग राज्य में शिक्षकों की भर्ती के लिए राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स संचालित कर रहा है। रजिस्ट्रेशन के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned