scriptखुशखबर ! राजस्थान में इसी शैक्षणिक सत्र से शुरू होगी बालिका निशुल्क शिक्षा | Rajasthan to start free girl education from this academic session | Patrika News

खुशखबर ! राजस्थान में इसी शैक्षणिक सत्र से शुरू होगी बालिका निशुल्क शिक्षा

locationजयपुरPublished: Jan 30, 2019 08:04:54 pm

राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि प्रदेश के सभी 252 राजकीय महाविद्यालयों में बालिका नि:शुल्क शिक्षा इसी शैक्षणिक सत्र से शुरू कर दी जाएगी।

Free Girl Education

Girl Education

राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि प्रदेश के सभी 252 राजकीय महाविद्यालयों में बालिका नि:शुल्क शिक्षा इसी शैक्षणिक सत्र से शुरू कर दी जाएगी। मंत्री बनने के बाद पहली बार अजमेर आए भाटी ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस द्वारा चुनाव के दौरान अपने जन घोषणापत्र में बालिका उच्च शिक्षा नि:शुल्क करने की घोषणा की थी, उस पर कार्य प्रारंभ हो चुका है और इसी सत्र में प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में नि:शुल्क शिक्षा शुरू करा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने से पहले चुनाव में जो जन घोषणापत्र जारी किया उसके लिए सरकार कटिबद्ध है। यही कारण है कि कैबिनेट की पहली बैठक में ही जन घोषणापत्र को सरकारी दस्तावेज का रूप प्रदान कर दिया गया और आने वाले पांच वर्षो में इसे क्रमबद्ध तरीके से पुरा किया जाएगा। उन्होंने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा ने जनता के साथ झूठ, छलावा एवं फरेब के बूते पांच साल शासन किया और एक भी वादा पूरा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 से 2013 कांग्रेस शासन में की गई घोषणाओं को भाजपा सरकार ने नकारते हुए एक भी काम नहीँ किया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वर्तमान कांग्रेस सरकार उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए गंभीर हैं। इससे पहले भाटी ने अजमेर के राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया और शहर कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर कांग्रेसजनों से मुलाकात की। उन्होंने पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन भी किए तथा पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो