scriptUGC NET दिसंबर 2019 का रिजल्ट आज हो सकता है घोषित | UGC NET December 2019 result can be declared today | Patrika News

UGC NET दिसंबर 2019 का रिजल्ट आज हो सकता है घोषित

locationजयपुरPublished: Dec 31, 2019 11:50:56 am

Submitted by:

Jitendra Rangey

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग National Eligibility Test (UGC-NET) का परिणाम मंगलवार, 31 दिसंबर, 2019 को जारी हो सकता है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग national eligibility test (UGC-NET) का परिणाम मंगलवार, 31 दिसंबर, 2019 को जारी हो सकता है। यूजीसी-नेट दिसंबर 2019 के परिणाम आधिकारिक एनटीए वेबसाइट – https://ugcnet.nta.nic.in/ पर घोषित किए जाएंगे। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार, जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। यूजीसी-नेट परीक्षा 2 दिसंबर से 6 दिसंबर 2019 तक देशभर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।
योग्यता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने NTA को UGC-NET के संचालन की जिम्मेदारी सौंपी है। UGC-NET भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ‘असिस्टेंट प्रोफेसर’ और ‘जूनियर रिसर्च फैलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर’ के लिए योग्यता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है। ‘असिस्टेंट प्रोफेसर’ के लिए या ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर’ के लिए योग्यता कुल मिलाकर यूजीसी-नेट के दोनों पेपरों में उम्मीदवार के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। हालांकि, सहायक प्रोफेसर के लिए विशेष रूप से अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को जेआरएफ के लिए विचार नहीं किया जाएगा। UGC-NET में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सोच समझकर आवेदन पत्र में चयन करना चाहिए कि क्या वे ‘सहायक प्रोफेसर’ या ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और सहायक प्रोफेसर’ के लिए आवेदन कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो