script

UGC scholarship 2020: स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब 30 नवंबर तक करें अप्लाई

Published: Nov 03, 2020 01:37:39 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

UGC scholarship 2020: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

scholarship

केन्द्रीय छात्रवृत्ति योजनाएं तोड़ रही दम, पढ़ाई के सपने पर फिर रहा पानी

UGC scholarship 2020: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने के साथ ही छात्रों के संस्थानों द्वारा आवेदनों के सत्यापन की अंतिम तिथि भी बढ़ा दी है, जिसमें त्रुटि वाले आवेदनों को फिर से जमा करना भी शामिल है। अंतिम तिथि 15 दिसंबर तक है। चार छात्रवृत्ति कार्यक्रमों के लिए तिथियां बढ़ाई गई है और उसी के बारे में अधिसूचना यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट: ugc.acin पर उपलब्ध कराई गई है।

UGC Scholarship Scheme Last Date
सिंगल गर्ल चाइल्ड (SGC) के लिए इंदिरा गांधी पीजी छात्रवृत्ति स्कीम
यूनिवर्सिटी रैंक होल्डर उम्मीदवार के लिए PG छात्रवृत्ति (URH)
उत्तर पूर्वी क्षेत्र (NER) के लिए इशान उदय विशेष योजना
SC / ST के लिए व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए PG छात्रवृत्ति (PGSPROF)

यह भी पढ़ें

दसवीं पास स्टूडेंट्स को 5 वर्षों तक मिलेगी 2 हजार रूपए प्रतिमाह स्कॉलरशिप, ऐसे करें अप्लाई

उत्तीर्ण विद्यार्थियों को वेबसाइट: scholorships.gov.in पर राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से अपना आवेदन जमा करने के लिए कहा गया है। पोर्टल 1 सितंबर से खुला है। योग्य संस्थानों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर आवेदन प्राप्त करने के तुरंत बाद अपने विद्यार्थियों के आवेदनों का सत्यापन करें।

यह भी पढ़ें

10वीं-12वीं पास बेरोजगारों को मिल रहा सरकारी नौकरी का बड़ा मौका, न परीक्षा न इंटरव्यू

29 अक्टूबर की एक अन्य अधिसूचना में, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने हाल ही में उच्च शिक्षा संस्थानों (HEI) द्वारा पेश किए जाने वाले खुले और दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रमों के लिए सितंबर-अक्टूबर शैक्षणिक सत्र के लिए वर्ष 2020-2021 के लिए प्रवेश की तिथि बढ़ा दी है। यूजीसी ने ओडीएल और ऑनलाइन मोड में प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने की तारीख 31 अक्टूबर से बढ़ाकर 30 नवंबर कर दी है। HEIs को UGC DEB वेब पोर्टल पर प्रवेश विवरण 15 दिसंबर तक अपलोड करने के लिए कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो