scriptचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, तेलंगाना के DGP को इस वजह से किया सस्पेंड | Election Commission suspends Telanagana DGP Anjani Kumar | Patrika News
चुनाव

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, तेलंगाना के DGP को इस वजह से किया सस्पेंड

भारत चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार को निलंबित कर दिया है।

Dec 03, 2023 / 06:05 pm

Shaitan Prajapat

telanagana_dgp_anjani_kumar0.jpg

तेलंगाना विधानसभा चुनावों के परिणामों के बीच चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने रविवारतेलंगाना के पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया। अंजनी कुमार ने कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी, जो मौजूदा राज्य विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग के पास डीजीपी को लेकर कई शिकायत की गई थीं। इसके बाद चुनाव आयोग ने यह बड़ा फैसला लिया है।


आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में डीजीपी सस्पेंड

तेलंगाना के पुलिस प्रमुख अंजनी कुमार ने राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी संजय जैन के साथ परिणाम घोषित होने से पहले तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रतियोगी अनुमुला रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को फूलों के गुलदस्ते के साथ रेड्डी का स्वागत करते देखा गया।

यह भी पढ़ें

तेलंगाना में मुस्लिम राजनीति को झटका, ओवैसी के गढ़ में बीजेपी ने लगाई सेंध!

तेलंगाना परिणामों के बीच आयोग का बड़ा ऐक्शन

ऐसा लगता है कि कांग्रेस दक्षिणी राज्य में अपनी पहली सरकार बनाने के लिए तेलंगाना में साधारण बहुमत की ओर अग्रसर है। रविवार को वोटों की गिनती जारी होने के कारण राष्ट्रीय पार्टी 65 विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही थी। सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 60 सीटों का है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में नहीं चला गहलोत का जादू, जानिए कांग्रेस की हार के 10 मुख्य कारण




Hindi News/ Elections / चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, तेलंगाना के DGP को इस वजह से किया सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो