scriptUP Election 2022 BJP leaders demands tickets for family members | भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ता | Patrika News

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ता

भाजपा के कई बड़े नेताओं ने अपने परिवार के सदस्यों के लिए टिकट मांग लिया है,इससे पार्टी के बड़े नेता असमंजस में हैं। कोई अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहा है तो कोई पत्नी के लिए। भारतीय जनता पार्टी से अलग होकर समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की नाराजगी का कारण भी उनके बेटे को टिकट न मिलना था।

लखनऊ

Published: January 15, 2022 09:08:53 pm

भारतीय जनता पार्टी के लिए परिवारवाद मुसीबत बन गया है। भाजपा के कई बड़े नेताओं ने अपने परिवार के सदस्यों के लिए टिकट मांग लिया है,इससे पार्टी के बड़े नेता असमंजस में हैं। कोई अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहा है तो कोई पत्नी के लिए। भारतीय जनता पार्टी से अलग होकर समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की नाराजगी का कारण भी उनके बेटे को टिकट न मिलना था। ऐसे में अब पार्टी किसी और का टिकट काटकर उस नेता को नाराज नहीं करना चाहती। इसलिए दर्जनभर से ज्यादा सीटें पुत्रमोह और पत्नी मोह में फंस गयी हैं।
भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ता
भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ता
दो राज्यपालों का पुत्र मोह

उत्तर प्रदेश भाजपा में तमाम ऐसे बड़े नेता हैं जो अपने परिवार के सदस्य के लिए टिकट मांग रहे हैं। ऐसे नेताओं में सबसे पहला नाम है कलराज मिश्रा का। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा अपने बेटे अमित मिश्रा के लिए देवरिया विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे हैं। कलराज मिश्रा को ब्राह्मण चेहरे के तौर पर जाना जाता है और यह भाजपा के बड़े नेता हैं। ऐसे में भाजपा के सामने इनके बेटे के टिकट को लेकर फैसला लेना चुनौती बना हुआ है। जबकि बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के बेटे रामविलास चौहान मऊ की मधुबनी सीट से टिकट मांग रहे हैं। मधुबनी विधानसभा सीट से विधायक रहे दारा सिंह चौहान द्वारा इस्तीफा देने के बाद अब रामविलास चौहान का रास्ता लगभग साफ हो गया है।
यह भी पढ़ें

2022 की जीत मेरे जन्मदिन का तोहफा होगी : मायावती

राजनाथ के एक बेटे का टिकट फाइनल

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के एक बेटे पंकज सिंह के लिए गौतमबुद्ध नगर से टिकट फाइनल कर दिया है। जबकि, राजनाथ सिंह के छोटे बेटे नीरज सिंह लखनऊ कैंट या लखनऊ की उत्तरी विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे हैं। नीरज सिंह की दावेदारी से वर्तमान विधायक असमंजस में हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती

केंद्रीय मंत्री के दो बेटों को चाहिए टिकट

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर अपने बेटे प्रभात किशोर के लिए सीतापुर सिधौली विधानसभा सीट से टिकट का प्रयास कर रहे हैं जबकि एक और बेटे को वह अपनी पत्नी की जगह मोहनलालगंज से मैदान में उतारना चाहते हैं। वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री एसपीएस बघेल अपनी पत्नी के लिए टूंडला विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी ठोक रहे हैं। इस सीट के लिए भाजपा ने अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। सूर्य प्रताप शाही अपने बेटे के लिए खुद की सीट छोड़कर पत्थर देवी से बेटे के लिए टिकट मांग रहे हैं। इसी तरह कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुई रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे मयंक जोशी के लिए लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.