scriptUP Election 2022: नफरत फैलाने के आरोप में सपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज | UP Election turmoil case registered against sp candidate for spreading | Patrika News

UP Election 2022: नफरत फैलाने के आरोप में सपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज

locationलखनऊPublished: Jan 28, 2022 02:13:01 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

UP Election 2022: पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) को वीडियो और इसकी सामग्री के बारे में सूचित कर दिया गया है।

adil_chaudhary.jpg
UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मेरठ से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आदिल चौधरी का एक कथित वीडियो वायरल होने के बाद उन पर आईपीसी की धारा 505 (शत्रुता, घृणा को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए देखा जा सकता है कि यदि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार एसपी बनती है, तो वह ‘बदला’ लेंगे। वीडियो में, चौधरी को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए सुना जा सकता है, “आप सकारात्मक रहें, हम सरकार बना रहे हैं। हम उन्हें नहीं बख्शेंगे। जिस तरह से वे हम पर अत्याचार कर रहे हैं, हम बदला लेंगे और हम उन्हें इस बात को समझाएंगे। ताकि वो दोबारा कुछ भी करने से पहले 100 बार सोचें।”
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: संवेदनशील लोनी विधानसभा सीट पर भिड़ रहे हैं ये दो दिग्गज नेता

पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) को वीडियो और इसकी सामग्री के बारे में सूचित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “हमने वीडियो की जांच की और पाया कि यह फर्जी नहीं है। आदिल चौधरी पर दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया गया है।”
यह भी पढ़ें

यूपी चुनाव: बुलंदशहर में हिंसा मामले का आरोपी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए तैयार

चौधरी ने हालांकि स्पष्ट किया, “मुझे गलत समझा गया। यह मेरे फेसबुक लाइव का हिस्सा था। मैंने कहा था कि लोग बदला लेंगे क्योंकि उन्होंने महामारी के दौरान लोगों को बिस्तर, दवा, ऑक्सीजन नहीं दिया, साथ ही, कृषि आंदोलन के दौरान कई किसानों ने अपनी जान गंवाई है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो