scriptयूपी चुनाव: बुलंदशहर में हिंसा मामले का आरोपी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए तैयार | Yogesh raj wanted to contest in the election as an independent | Patrika News
चुनाव

यूपी चुनाव: बुलंदशहर में हिंसा मामले का आरोपी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए तैयार

पहले योगेश राज ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। उसने 21 मतों से जीत हासिल की थी। अब वह बुलंदशहर जिले की स्याना विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहा है।

बुलंदशहरJan 24, 2022 / 03:55 pm

Nitish Pandey

yogeshraj.jpg
योगेश राज, बुलंदशहर में 2018 की भीड़ की हिंसा का एक आरोपी है, जिसके कारण एक ऑन-ड्यूटी पुलिस निरीक्षक सहित दो लोगों की मौत हो गई थी। वह अब एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में बुलंदशहर की स्याना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहा हैं। योगेश राज ने योगेश कुमार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है और अपने हलफनामे में, कक्षा 12-पासआउट और उम्र 26 लिखाई है, और यह भी घोषित किया है कि उनके खिलाफ दो आपराधिक मामले हैं जिनमें 2018 की भीड़ हिंसा मामले सहित एक फैसले की प्रतीक्षा है। मतदाता सूची में उनका नाम योगेश कुमार है न कि योगेश राज।
गौरतलब है कि दिसंबर 2018 में बुलंदशहर जिले के स्याना इलाके में हुई हिंसा के बाद पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और स्थानीय निवासी सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी। चिंगरावती गांव के बाहर मवेशियों के शव पड़े मिलने के बाद हिंसा भड़क गई थी। योगेश उन 80 लोगों में शामिल थे, जिनमें से 27 नामजद थे और बाकी अज्ञात थे। जिन्हें पुलिस ने हिंसा में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया था।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: संवेदनशील लोनी विधानसभा सीट पर भिड़ रहे हैं ये दो दिग्गज नेता

योगेश राज घटना के समय बजरंग दल के बुलंदशहर इकाई के संयोजक थे, लेकिन अब इसके सदस्य नहीं हैं। जमानत पर रिहा हुए योगेश ने पंचायत चुनाव लड़ा था और छह उम्मीदवारों में से एक विजेता बनकर उभरे थे। राज्य में पहले चरण के चुनाव के दौरान स्याना विधानसभा क्षेत्र में 10 फरवरी को मतदान होना है।

Home / Elections / यूपी चुनाव: बुलंदशहर में हिंसा मामले का आरोपी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो