scriptइस दमदार इलेक्ट्रिक बाइक की हुई नई शुरुआत, 45 मिनट में होगी फुल चार्ज और डिलीवरी के लिए है तैयार | Arc Vector Electric Bike is ready for deliveries after resurrection | Patrika News

इस दमदार इलेक्ट्रिक बाइक की हुई नई शुरुआत, 45 मिनट में होगी फुल चार्ज और डिलीवरी के लिए है तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2022 01:12:39 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Arc Vector Electric Bike: आर्क वेक्टर इलेक्ट्रिक बाइक की हाल ही में एक नई शुरुआत हुई है। इसके साथ ही यह अब डिलीवरी के लिए भी पूरी तरह से तैयार है।

arc_vector_electric_bike.jpg

Arc Vector Electric Bike

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। इसी के चलते यूके (UK) के सबसे एडवांस इलेक्ट्रिक बाइक ब्रांड आर्क वेक्टर ने हाल ही में एक नई शुरुआत की है। आर्क वेक्टर की पहली बार 2018 में अल्ट्रा-प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में शुरुआत हुई थी। 2019 के मध्य तक इसके प्रोडक्शन में जाने की पूरी तैयारी थी। लेकिन बाद में फंडिंग के अभाव में कंपनी दिवालिया हो गई। कुछ समय पहले तक लगभग बंद माने जा रहे इस ब्रांड ने मार्केट में वापसी कर ली है। इसके साथ ही ब्रांड की इलेक्ट्रिक बाइक भी डिलीवरी के लिए तैयार है।


कितनी कीमत होगी चुकानी?

आर्क वेक्टर इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 90,000 पौंड रखी गई है। ऐसे में इस दमदार और एडवांस इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदने के लिए भारतीय करेंसी के अनुसार लगभग 91 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें – Ultraviolette F77: इस दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की पहली झलक हुई पेश, मिलेगी 150km की शानदार रेंज और जल्द होगी लॉन्च

कस्टमाइज़ेशन प्रोसेस हुई शुरू

आर्क वेक्टर ब्रांड के संस्थापक, सीईओ और मुख्य डिजाइनर मार्क ट्रूमैन ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि उनके पास एक बहुत ही हेल्थी ऑर्डर बुक है। साथ ही ग्राहक पहले से ही इस दमदार इलेक्ट्रिक बाइक को अपने हिसाब से कस्टमाइज़ करवाने के लिए सेंट्रल इंग्लैंड में कंपनी के नए कमीशन सूट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

arc-vector-electric-bike.jpg


यह भी पढ़ें – Joy e-Bike: लोग धड़ल्ले से खरीद रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, कंपनी ने बेच दी हज़ारों यूनिट्स

दमदार परफॉर्मेन्स

आर्क वेक्टर इलेक्ट्रिक बाइक में 95kW (127bhp) इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे सिर्फ 3.2 सेकंड में ही यह इलेक्ट्रिक बाइक 0-100 की स्पीड पकड़ लेगी। साथ ही कंपनी ने इसमें 16.8kWh बैट्री पैक का इस्तेमाल किया है। इससे शहर में इस इलेक्ट्रिक बाइक को 322 किलोमीटर की राइडिंग रेंज और हाईवे राइडिंग के दौरान इसे 200 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलेगी। कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक के साथ DC फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी देगी, जिससे सिर्फ 45 मिनट में बैट्री फुल चार्ज हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो