scriptदेश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity की शुरू हुई Test Ride, स्वैपेबल बैटरी तकनीक के साथ महज 499 रुपये में कर सकते हैं बुक | Bounce Infinity escooter Priced 45,099 test ride Begins book at 499 | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity की शुरू हुई Test Ride, स्वैपेबल बैटरी तकनीक के साथ महज 499 रुपये में कर सकते हैं बुक

Bounce Infinity देश की पहली ईवी कंपनी है, जो ‘Battery as a service’ विकल्प की पेशकश कर रही है। यानी अगर कोई कोई खरीदार स्कूटर को बिना बैटरी और चार्जर के खरीदना चाहता है, तो कंपनी इसकी भी पेशकश कर रही है।

Mar 21, 2022 / 11:03 am

Bhavana Chaudhary

bounce_infinity-amp2.jpg

Bounce Infinity Electric Scooter

Cheapest Electric Scooter : भारत में देखा जाए तो इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में लगातार कंपनियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही हैं, कई स्टार्टअप कंपनियों के बीच कुछ ऐसे भी ईवी निर्माता हैं, जो लंबे समय से इस सेगमेंट के खिलाड़ी हैं। इसी क्रम में स्वैपेबल बैटरी तकनीक की पेशकश करने वाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी बाउंस इन्फिनिटी ने चार प्रमुख भारतीय शहरों में अपने पहले ईवी स्कूटर ई1 के लिए टेस्ट ड्राइव शुरू कर दी है।


मौके पर ही बुक करने का मिलेगा विकल्प

 

बाउंस इन्फिनिटी स्कूटर को मुंबई, पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद में खरीदनें की इच्छुक लोग टेस्ट ड्राइव का आनंद ले सकते हैं, बताते चलें, कि इन शहरों से पहले कंपनी ने बेंगलुरु शहर में इच्छुक खरीदारों को टेस्ट राइड की पेशकश की। यानी कुल 5 शहरों में यह स्कूटर उपलब्ध है। इन शहरों में स्कूटर को ग्राहक के पास टेस्ट राइड के तुरंत बाद बुक करने का विकल्प भी होगा। इच्छुक उपभोक्ता बाउंस इन्फिनिटी वेबसाइट पर भी अपने टेस्ट राइड स्लॉट को रिजर्व कर सकते हैं।

 

टॉप स्पीड और रेंज पर रिपोर्ट

बाउंस इन्फिनिटी E1 एक BLDC मोटर से लैस है, जो 83 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह स्कूटर 8 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, और 65 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंचने में सक्षम है। बाउंस इन्फिनिटी E1 स्कूटर में दो अलग-अलग राइडिंग मोड हैं: इको और पावर दिए गए हैं, और यह एक 48V 39 Ah लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है, जो लगभग 85 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।


बिना बैटरी के खरीदने का विकल्प

 

बाउंस इन्फिनिटी देश की पहली ईवी कंपनी है, जो “Battery as a service” विकल्प की पेशकश कर रही है। यानी अगर कोई कोई खरीदार स्कूटर को बिना बैटरी और चार्जर के खरीदना चाहता है, तो कंपनी इसकी भी पेशकश कर रही है। हालांकि इसके बजाय उनके ( बिना बैटरी के स्कूटर खरीदनें वाले) पास कंपनी के विस्तृत बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क तक पहुंच होगी, जिसके तहत वे एक खाली बैटरी को पूरी तरह चार्ज बैटरी से स्वैप कर सकते हैं। कंपनी का यह भी दावा है कि Infinity E1 की रनिंग कॉस्ट पारंपरिक पेट्रोल से चलने वाले स्कूटरों की तुलना में 40 प्रतिशत कम है।

 

नया बाउंस इन्फिनिटी E1 को दो तरीके से खरीदा जा सकता है, इसके एक पैकेज के एक हिस्से के रूप में बैटरी और चार्जर के साथ प्रदान किया जाएगा और इसकी कीमत 68,999 रुपये है, इसके अलावा बैटरी को सब्सक्रिप्शन विकल्प के रूप में चुनने पर इसकी कीमत 45,099 रुपये है। वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों मॉडलों को 499 रुपये में प्री-बुक भी किया जा सकता है।

Home / Automobile / Electric Vehicles / देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity की शुरू हुई Test Ride, स्वैपेबल बैटरी तकनीक के साथ महज 499 रुपये में कर सकते हैं बुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो