पर्दे पर इन सितारों ने अपनी एक्टिंग से किया आर्मी का सिर गर्व से ऊंचा

By: Ashwin Sharma
| Updated: 28 Jul 2021, 09:47 PM IST
पर्दे पर इन सितारों ने अपनी एक्टिंग से किया आर्मी का सिर गर्व से ऊंचा
Bollywood actors who made Army proud with their acting on screen

बॉलीवुड में समय-समय पर देशभक्ति और आर्मी पर भी फ़िल्में बनती रहीं हैं। इन फ़िल्मों में बॉलीवुड एक्टर्स ने अपनी एक्टिंग से कमाल कर दिखाया है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में तरह-तरह की फ़िल्में बनती हैं। एक्शन, कॉमेडी, रोमांस, हॉरर आदि। इन्हीं सब के साथ बॉलीवुड में समय-समय पर देशभक्ति और आर्मी पर भी फ़िल्में बनती रहीं हैं। इन फ़िल्मों में बॉलीवुड एक्टर्स ने अपनी एक्टिंग से कमाल कर दिखाया है। देशभक्ति पर आधारित इन फिल्मों में जब वर्दी पहने अभिनेता नजर आए तो लोगों ने खूब तालियां बजाईं। तो चलिए एक नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ अभिनेताओं पर, जो फिल्मों या टीवी सीरियल में आर्मी यूनिफॉर्म (actors in army uniform) में नजर आए।

सिद्धार्थ मल्‍होत्रा

सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने अपनी आने वाली फिल्म शेरशाह में कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है। दर्शकों को इस फिल्म और इसमे सिद्धार्थ की एक्टिंग देखने का इंतज़ार है।

SIDHARTH MALHOTRA

यह भी पढ़ें:-पुरानी सुई पुराना धागा अखिर गैंगस्टर गालियों में क्यों भगा

अक्षय कुमार

"हॉलिडे: ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी" में अक्षय ने कैप्टन विराट बख्शी का एक फिक्शनल रोल प्ले किया था जिसे दर्शकों ने पसंद किया था।

AKSHAY KUMAR

शाहरुख खान

शाहरुख खान ने तो अपने करियर की शुरुआत ही टीवी सीरियल फौजी से की थी। जिसमें वह सेना के जवान के किरदार में थे। इसके अलावा फिल्म वीर जारा में शाहरुख एयरफोर्स पायलट के रूप में दिखे। यश चोपड़ा की आखिरी निर्देशित फिल्म जब तक है जान में भी वह सेना के जवान के रोल में थे। 'जब तक है जान' में एक सेना अधिकारी के रूप में SRK के इस शानदार प्रदर्शन को दर्शकों ने पसंद किया था।

SHAH RUKH KHAN

विकी कौशल

निडर और 'जोश' से भरपूर विकी कौशल ने 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में अपनी वर्दी वाली भूमिका से सबका दिल जीत लिया। फिल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में थे। साल 2019 में रिलीज हुई यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई। बॉक्स ऑफिस पर इसने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। आदित्य धर के निर्देशन में बनी यह फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी।

VICKY KAUSHAL

रितिक रोशन

फरहान अख्तर की फिल्म लक्ष्य बॉक्स ऑफिस पर भले ही कमाल नहीं कर पाई लेकिन इसमें ऋतिक रोशन के अभिनय को काफी सराहा गया। आर्मी अफसर के ड्रेस में ऋतिक ने खूब वाहवाही लूटी। फिल्म में उनके अपोजिट प्रीति जिंटा थीं।

HRITHIK ROSHAN

यह भी पढ़ें:-ओ रूही कभी मत आना

अमिताभ बच्चन

'लक्ष्य' में बिग बी ने एक समर्पित सेना अधिकारी का रोल बेहद अच्छे ढंग से निभाया।

AMITABH BACHCHAN

सैफ अली खान

'एलओसी कारगिल' में कई बहुमुखी कलाकार थे, लेकिन सैफ अली खान के भावनात्मक अभिनय ने बड़े पैमाने पर वाहवाही बटोरी।

SAIF ALI KHAN

अजय देवगन

'एलओसी कारगिल' में अलगाव के दर्द से लेकर आत्मविश्वास से लड़ने तक में अजय के अभिनय ने दर्शकों को उनसे जोड़ा।

AJAY DEVGN