scriptवो एक तस्वीर जिसने हेमा और धर्मेंद्र को शादी करने के लिए कर दिया था मजबूर, मच गया था हड़कंप | dharmendra hema photo in bedsheet went viral in media | Patrika News

वो एक तस्वीर जिसने हेमा और धर्मेंद्र को शादी करने के लिए कर दिया था मजबूर, मच गया था हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2021 05:52:31 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और एक्ट्रेस हेमा मालिनी की लव स्टोरी आखिर किससे छुपी है। 70 और 80 के दशक का लगभग हर शख्स इनके प्यार के किस्सों का गवाह बना है।

dharmendra_and_hema_malini.jpg
अपने दौर में एक्टर धर्मेंद्र की पर्सनालिटी और स्टाइल की सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी ताऱीफ करते थकते नहीं थे। दमदार पर्सनालिटी और बॉडी की शुरुआत अगर किसी एक्टर से हुई, तो शायद वो धर्मेंद्र ही हैं। आम जन से लेकर स्टार्स तक सब उनपर मरती थी।

बात करें धर्मेंद्र की तो उनके साथ कुछ उल्टा था। इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी पर धर्मेंद्र दिल दे बैठ थे। हालांकि उस दौरान वो शादी-शुदा होने के साथ दो बच्चों सनी देओल और बॉबी देओल के पिता भी थे। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है, लेकिन जब उन्होंने हेमा मालिनी को इंडस्ट्री में देखा तो वो उनको अपना दिल दे बैठे थे। धर्मेंद्र ने हेमा संग फिल्म शराफत और तुम हसीन मैं जवा में काम किया था। बस यही वो वक्त था जब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। दोनों के अफेयर्स की खबरें हर जगह फैलने लगी थीं।
यह भी पढ़ेंः Nargis के इस एक ऑडियो टेप ने आज बदल दी बेटे की लाइफ, 5 घंटे नहीं रुके थे संजय दत्त के आंसू


इस दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसने दोनों की जिंदगी में काफी चीजें बदलकर रख दी। दरअसल बात उन दिनों की है जब हेमा और धर्मेंद्र चेन्नई में एक साथ शूटिंग कर रहे थे। जिसके चलते वो फाइव स्टार होटल में रूके थे। उसी होटल में फिल्म शोले की भी पूरी टीम रुकी हुई थी। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर धर्मेंद्र और हेमा को ढूंढते हुए उनके कमरे के बाहर पहुंच गए और बिना दरवाजा खटखटाए ही उनके कमरे में घुस गए। कमरे में जाते ही डायरेक्टर ने देखा कि धर्मेंद्र और हेमा एक चादर में लिपटे हुए थे। इसी दौरान उन्होंने धर्मेंद्र और हेमा संग एक तस्वीर ले ली।

हालांकि इस तस्वीर को खीचने का मकसद सिर्फ मस्ती करना था, लेकिन इस एक तस्वीर ने इंडस्ट्री से लेकर लोगों के घरों तक में तहलका मचा दिया। इस खबर ने जैसे आग पकड़ ली हो। इसके साथ ही दोनों के अफेयर्स की खबरों पर भी इंडस्ट्री से लेकर फैंस तक ने मोहर लगा दी थी। कहा जाता है यही वह वजह थी जिसके चलते दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था।
यह भी पढ़ेंः जब नहीं छुप सकीं सेलेब्स की लव बाइट्स, मीडिया में कैप्चर हो गए थे ऐसे Moments


फिर क्या था साल 1979 में धर्मेंद्र ने हेमा से शादी कर ली। खास बात ये थी कि पहले से ही शादीशुदा होने के चलते धर्मेंद्र ने फैसला लिया कि वो अपनी पहली पत्नी को प्रकाश कौर को तलाक नहीं देंगे और ना ही अपने बच्चों को छोड़ेगे। ऐसे में धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म को अपना लिया। जिसके बाद हेमा से शादी की।

ट्रेंडिंग वीडियो