script'Game of Thrones' in Top 100 TV series of 21st century | Game of Thrones: 'गेम ऑफ थ्रोंस' 21वीं सदी की 100 सर्वश्रेष्ठ टीवी सीरीज में शामिल, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स | Patrika News

Game of Thrones: 'गेम ऑफ थ्रोंस' 21वीं सदी की 100 सर्वश्रेष्ठ टीवी सीरीज में शामिल, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Game of Thrones: बीबीसी दुनियाभर के फिल्म समीक्षकों और विशेषज्ञों की मदद से एक वार्षिक सर्वेक्षण करवाता है। जो किसी विशेष श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ खिताब चुनते हैं।

जयपुर

Published: October 22, 2021 08:27:40 pm

Game of Thrones: बीबीसी दुनियाभर के फिल्म समीक्षकों और विशेषज्ञों की मदद से एक वार्षिक सर्वेक्षण करवाता है। जो किसी विशेष श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ खिताब चुनते हैं। इस बार के सर्वे में टीवी सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स', 'मनी हीस्ट' और 'Breaking Bad' ने भी जगह बनाई है। दरअसल, यह तीनों टीवी सीरीज बीबीसी कल्चर की '21 वीं सदी की 100 महानतम टीवी सीरीज' में जगह बनाने में कामयाब रही हैं।

hollywood.png

'द वायर' है टॉप पर
स्पैनिश सीरीज 'ला कासा डी पैपेल' जिसे नेटफ्लिक्स ने 'मनी हीस्ट' के रूप में स्ट्रीम किया था, को दिसंबर में प्रसारित होने वाले अपने फिनाले से पहले ही इस सूची में जगह मिल गई है। इस सूची में डोमिनिक वेस्ट, जॉन डोमन, इदरीस एल्बा, फ्रेंकी फैसन अभिनीत एचबीओ सीरीज 'द वायर' टॉप पर है। सीरीज पहली बार 2002 में एचबीओ पर शुरू हुई और 2008 तक चली। पीरियड ड्रामा 'मैड मेन' दूसरे स्थान पर है, वहीं 'ब्रेकिंग बैड' लिस्ट में तीसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें

शाहरुख खान ने ऐसा क्यों कहा- मेरा नाम मेरे बच्चों की जिंदगी खराब कर सकता है


'शेरनी','सरदार उधम' जाएंगी ऑस्कर में
मार्च 2022 में आयोजित होने वाले 94वें अकादमी पुरस्कारों (ऑस्कर अवॉड्र्स) के लिए विद्या बालन की 'शेरनी' और विक्की कौशल की 'सरदार उधम' को भारत की आधिकारिक प्रविष्टियों के रूप में चुना गया है। दोनों ही फिल्में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई हैं। अमित मसुरकर ने 'शेरनी' और शूजित सरकार ने 'सरदार उधम' को निर्देशित किया है। दोनों फिल्मों ने समीक्षकों और दर्शकों को समान रूप से प्रभावित किया है।

यह भी पढ़ें

करीना के पति सैफ अली खान पर है इस एक्ट्रेस की नजर, करना चाहती हैं शादी

14 फिल्में हुई थीं शॉर्ट लिस्टेड
94वें अकादमी पुरस्कार समारोह में 1 मार्च, 2021 के बाद रिलीज हुई सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का सम्मान करेगा। आधिकारिक समारोह 27 मार्च, 2022 को हॉलीवुड, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में डॉल्बी थिएटर में आयोजित होगा। सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर 2022 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के लिए चयन प्रक्रिया के तहत कोलकाता में जूरी ने कुल 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया था।

Web URL: 'Game of Thrones' in Top 100 TV series of 21st century

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.