scriptजब सलमान खान संग इस सीन की डिमांड पर गुस्से से तिलमिला गईं माधुरी, रिजेक्ट कर दी थी फिल्म | Madhuri Dixit turned down Hum Saath Hain because of Salman Khan feet touching scene | Patrika News
बॉलीवुड

जब सलमान खान संग इस सीन की डिमांड पर गुस्से से तिलमिला गईं माधुरी, रिजेक्ट कर दी थी फिल्म

When Madhuri Dixit Rejected Hum Saath Saath Hain : माधुरी दीक्षित और सलमान खान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ जबरदस्त हिट हुई थी। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ ऑफर हुई। लेकिन फिल्म में सलमान के साथ ऐसे रोल की डिमांड थी, जिसे सुनने के बाद ही माधुरी ने फिल्म ठुकरा दी।

मुंबईJan 21, 2023 / 03:05 pm

Jyoti Singh

madhuri_dixit_turned_down_hum_saath_hain_because_of_salman_khan_feet_touching_scene.jpg

When Madhuri Dixit Rejected Hum Saath Saath Hain

Madhuri Dixit and Salman Khan : बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की बात जब भी आती है तो उनकी अदाकारी और डांस का ख्याल न आए ये हो नहीं सकता। बेशक माधुरी ने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। उनकी ज्यादातर फिल्में सुपर-डुपर हिट भी साबित हुईं। इनमें से सलमान खान (Salman Khan) संग उनकी फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। फिल्म इतनी हिट हुई कि आज भी लोग उसे देखने के लिए बेताब रहते हैं। फिल्म में दोनों के पर्दे पर रोमांस को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। माधुरी ने सलमान खान के साथ कई और फिल्में की लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ भी ऑफर हुई थी। लेकिन एक वजह के चलते माधुरी ने फिल्म को ठुकरा दिया था।
ये तो आप जानते ही हैं कि पर्दे पर जब भी माधुरी की एंट्री होती थी तो सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ उमड़ जाती थी। हर कोई उन्हें देखने के लिए बेताब रहता था। साल 1991 आई फिल्म ‘साजन’ में सलमान और माधुरी को काफी पसंद किया गया था। दोनों 1993 में ‘दिल तेरा आशिक’ में भी साथ में नजर आए। इसी बीच माधुरी को फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ ऑफर की गई। लेकिन इस फिल्म में उन्हें सलमान खान की भाभी का रोल ऑफर किया गया था।
यह भी पढ़े – पठान में इतने मिनट तक दिखेगा सलमान खान का एक्शन, ऋतिक रोशन करेंगे बड़ा धमाका!

खुद माधुरी दीक्षित ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि ‘हम आपके हैं कौन के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या मुझे कास्ट करना चाहते थे लेकिन वे परेशान थे किस रोल में करूं। मैं करिश्मा कपूर और सोनाली बिंद्रे का किरदार नहीं कर सकती थी क्योंकि हमारी हम आपके हैं कौन हिट हुई थी। काफी लंबी चर्चा के बाद मुझे सलमान की भाभी का रोल देने का फैसला लिया गया। इसमें एक सीन है कि सलमान खान भाभी के पैर छूते हैं और गले लगते हैं। इस कारण मैंने यह रोल मना कर दिया।’
माधुरी दीक्षित ने बताया था कि उनके मना करने के बाद ही यह रोल तब्बू को दिया गया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि हम आपके हैं कौन के बाद हमारे रोमांस को काफी सराहा गया तो सलमान का मेरा पैर छूना मुझे ठीक नहीं लगा। इस कारण उन्होंने फिल्म ठुकरा दी थी।
यह भी पढ़े – पठान के साथ रिलीज होगा सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ का टीजर, होगा टू मच फन

गौरतलब है कि सलमान खान और माधुरी की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक रही है। दोनों की कैमिस्ट्री को पर्दे पर काफी पसंद किया गया। दोनों ने साथ में पहली फिल्म 1991 में साजन की थी। इसके बाद साल 1993 में दिल तेरा आशिक साथ की। 1994 में आई हम आपके हैं कौन दोनों की एक सुपरहिट फिल्म रही। सलमान और माधुरी की जोड़ी साल 2002 में हम तुम्हारे हैं सनम में देखने को मिली थी।

Home / Entertainment / Bollywood / जब सलमान खान संग इस सीन की डिमांड पर गुस्से से तिलमिला गईं माधुरी, रिजेक्ट कर दी थी फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो