scriptपठान की आंधी ने 9वें दिन पार किया 700 करोड़ का आकड़ा, आज टूटेगा दंगल का रिकॉर्ड | Shah Rukh Khan starrer Pathaan crosses 700 crore worldwide today break Amir Khan Dangal record | Patrika News

पठान की आंधी ने 9वें दिन पार किया 700 करोड़ का आकड़ा, आज टूटेगा दंगल का रिकॉर्ड

locationमुंबईPublished: Feb 03, 2023 10:54:37 am

Submitted by:

Jyoti Singh

Pathaan Box Office Day 9 : शाहरुख खान की फिल्म पठान की बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई जारी है। फिल्म ने हाल ही में सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है का रिकॉर्ड तोड़ा था। अब वह दंगल का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब है।

shah_rukh_khan_starrer_pathaan_crosses_700_crore_worldwide_today_break_amir_khan_dangal_record.jpg
सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी स्पाई थ्रिलर फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्म कर रही है। रिलीज के 9वें दिन शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham) स्टारर पठान बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। पहले ही दिन बिगेस्ट ओपनिंग के साथ 57 करोड़ रुपये का बिजनेस कर फिल्म ने हिंट दे दिया था कि इसकी रफ़्तार रुकने वाली नहीं है। सिनेमाघरों के बाहर पठान को देखने के लिए कतारें लगी हुई हैं। लोगों को एडवांस बुकिंग में भी फिल्म की टिकटें नहीं मिल रही हैं। ऐसे में इसने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन (Worldwide Collection) में नया रिकॉर्ड बनाया है।


बता दें कि फैंस किंग खान के चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक का भी खूब जश्न मना रहे हैं। फिल्म को रिलीज हुए 9 दिन हो चुके हैं और फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर बादशाहत कायम है। फिल्म का फीवर ऑडियंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। हर दिन भारी तादात में लोग पठान को देखने सिनेमाघर जा रहे हैं। ऐसा सिर्फ इंडिया में नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने को मिल रहा है। जिससे फिल्म का कलेक्शन भी बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़े – हो जाइए तैयार! इन 7 कारणों से सनी देओल की गदर 2 बॉक्‍स ऑफिस पर ला देगी तूफान
ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, पठान ने गुरुवार यानी रिलीज के 9वें दिन Worldwide 700 करोड़ रुपए का आकड़ा पार कर लिया है। ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि जल्द ही पठान 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होगी। वहीं इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 364.18 करोड़ रुपए का कारोबार किया है।

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि शाहरुख खान की फिल्म पठान ने रिलीज के 8वें दिन सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ (Tiger Zinda Hai) (339.16 करोड़) का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया था। अब इसकी नजर आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ (Dangal) (374.43 करोड़) पर है। ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि जिस तरह से पठान तेज स्पीड के साथ आगे बढ़ रही है, आज वह दंगल का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर देगी। हालांकि ऐसा हो पाता है या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा।

यह भी पढ़े – साल 2023 में कायम रहेगी शाहरुख खान की बादशाहत, एक्‍सपर्ट्स बोले- पठान से ज्यादा हिट होगी जवान और डंकी!
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो