scriptसंजय दत्त की मां नरगिस और सुनील दत्त का जब पहली बार हुआ आमना सामना, अपने होश खो बैठे थे सुनील दत्त | sunil dutt got movie mother india as son of wife nargis dutt, know how | Patrika News

संजय दत्त की मां नरगिस और सुनील दत्त का जब पहली बार हुआ आमना सामना, अपने होश खो बैठे थे सुनील दत्त

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2021 02:29:22 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

नरगिस अपने दौर की जानी-मानी अदाकारा था। वह किसी की पहचान की मोहताज नहीं थी। लोग उनके साथ वक्त बिताना चाहते थे, लेकिन वो ठहरी इतनी बड़ी स्टार। वो अपने दौर में इतनी चर्चित थी कि उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी।

sunil-dutt-with-nargis-instapic.jpg
sunil dutt and nargis dutt
हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री ऐसे कई किस्से और कहानियों से भरी है जिनको पहली बार सुनकर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आज भी ऐसे कई किस्से इंडस्ट्री से निकलकर सामने आते रहते हैं, जिनको जानना बेहद ही दिलचस्प रहता है। इनमें से कई किस्से स्टार्स की दुश्मनी से जुड़े होते हैं तो कई किस्से स्टार्स की मोहब्बत से जड़े। ऐसा ही एक किस्सा है नरगिस औऱ सुनील दत्त से जुड़ा है जो दोस्ती से होकर प्यार तक पहुंच गया था। आज भी लोग उनकी स्टोरी को दोहराते रहते हैं औऱ आने वाले सालों में भी याद रखे जाएंगे।
नरगिस अपने दौर की जानी-मानी अदाकारा था। वह किसी की पहचान की मोहताज नहीं थी। लोग उनके साथ वक्त बिताना चाहते थे, लेकिन वो ठहरी इतनी बड़ी स्टार। वो अपने दौर में इतनी चर्चित थी कि उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। इसी फैन फॉलोइंग का शिकार सुनील दत्त भी हो गए थे जो बाद में उनके हमसफर बने। हालांकि एक वक्त ऐसा था जब नरगिस की जबरदस्त पॉपुलेरिटी के चलते वो उनके सामने अपनी आवाज तक नहीं निकाल पाए थे। दरअसल जिस समय नरगिस एक जानी-मानी अदाकारा थी, उस वक्त सुनील दत्त एक रेडियो जॉकी थे।
यह भी पढ़ेंः जब प्रियंका ने बताई अपने इंडियन होने की निशानी, बोली मेरा अचार मेरे साथ है

एक दिन रेडियो के लिए नरगिस का इंटरव्यू लेने का काम उन्हें सौंपा गया। इस इंटरव्यू के बारे में कहा जाता है कि नरगिस को देखकर सुनील दत्त इतने नर्वस हो गए थे कि उनके मुंह से एक शब्द तक नहीं निकला और वे नरगिस से एक सवाल तक नहीं पूछ पाए। यह पहला मौका था जब दोनों आमने-सामने थे। खैर वो बात वहीं खत्म हो गई। ये तो थी नरगिस और सुनील दत्त की पहली मुलाकात। इसके बाद इन दोनों की दूसरी मुलाकात दो बीघा जमीन के सेट पर हुई थी, उस दौरान नरगिस सुनील दत्त को देखते ही पहचना गई। दरअसल सुनील दत्त सेट पर नौकरी की तलाश में गए थे।
यह भी पढ़ेंः वेब सीरीज में बोल्ड सीन देकर इन एक्ट्रेस ने मचा दिया था बवाल, रातों-रात हो गई थी पॉपुलर

फिर दिन आया वो जब फिल्म मदर इंडिया के लिए राज कपूर को नरगिस के बेटे का रोल ऑफर किया गया, जिसको राज कपूर ने करने से मना करने से मना कर दिया था। बस यही वह वक्त था जब सुनील दत्त की किस्मत ने करवट बदली और यह फिल्म सुनील दत्त के हाथ लग गई। बस फिर क्या था, नरगिस औऱ सुनील दत्त की कहानी भी इसी फिल्म के सेट से शुरू हुई। कई छोटी और बड़ी घटनाओं ने दोनों स्टार्स की जिंदगी में ऐसा अभिनय निभाया की दोनों आखिरी दम तक साथ ही रहे और आज भी दोनों की दोनों की लव स्टोरी के कई किस्से इंडस्ट्री में दोहराए जाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो