scriptTopless फोटोशूट से लेकर माफिया से इश्क तक, Controversy Queen है ये Bollywood Actress | topless photo to loving mafia man mamata kulkarni is controversy queen | Patrika News

Topless फोटोशूट से लेकर माफिया से इश्क तक, Controversy Queen है ये Bollywood Actress

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2021 05:50:15 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

1992 में फिल्म ‘तिरंगा’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं ममता कुलकर्णी को 1993 में आई फिल्म ‘आशिक आवारा’ ने स्टार बना दिया। इस फिल्म के लिए उन्हें ‘फिल्मफेयर न्यू फेस’ अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके बाद वे ‘वक्त हमारा है’, ‘क्रांतिवीर’, ‘करण अर्जुन’, ‘बाजी’ जैसी फिल्मों में नजर आई।

mamta_kulkarni.jpg
20 अप्रैल, 1972 को मुंबई के एक मराठी परिवार में जन्मी ममता कुलकर्णी अपनी फिल्मों से कहीं ज्यादा विवादों की वजह से सुर्खियों में रहीं। ममता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म तिरंगा से की। उसके ठीक एक साल बाद 1993 में स्टारडस्ट मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करा कर वो लाइम लाइट में आ गईं थी। उसके बाद बॉलीवुड में उन्होंने कई हिट फिल्में दीं, लेकिन 2000 के बाद ममता अचानक ही इंडस्ट्री से गायब हो गईं।

दरअसल ऐसा कहा जाता है कि ममता कुलकर्णी ड्रग्स माफिया विक्की गोस्वामी से प्यार करती थी। विकी को जेल से छुड़ाने के लिए उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और दुबई जाकर बस गईं थी। ऐसी कई खबरें मीडिया में आईं कि उन्होंने विक्की गोस्वामी से शादी कर ली है, लेकिन खुद एक्ट्रेस ने इस बात को मानने से हमेशा इंकार किया है।
यह भी पढ़ेंः Katrina और Vicky की तरह वो Stars जिन्होंने दूसरे Religion में शादी करने का दिखाया दम


साल 2016 में एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक दुबई की जेल में विक्की को लगा कि अगर वो इस्लाम धर्म कबूल कर ले तो कानून में उसकी सजा कम हो जाएगी। जिसके बाद विकी ने इस्लाम कुबूल कर लिया और ममता कुलकर्णी भी मुस्लिम बन गईं थी। फिर 15 साल जेल में रहने के बाद विकी गोस्वामी की 10 साल की सजा कम कर दी गई थी। जिसके बाद साल 2013 में दोनों ने शादी कर ली थी और अभी केन्या में रहते हैं।

उधर ममता की बात करें तो वो खुद को शादी-शुदा नहीं मानती हैं। वो कहती है कि मैंने कभी किसी से शादी नहीं की थी और न ही अभी शादीशुदा हूं। यह सही है कि मैं विक्‍की से प्यार करती हूं, लेकिन उसे भी पता होगा कि अब मेरा पहला प्यार ईश्वर है।

1992 में फिल्म ‘तिरंगा’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं ममता कुलकर्णी को 1993 में आई फिल्म ‘आशिक आवारा’ ने स्टार बना दिया। इस फिल्म के लिए उन्हें ‘फिल्मफेयर न्यू फेस’ अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके बाद वे ‘वक्त हमारा है’, ‘क्रांतिवीर’, ‘करण अर्जुन’, ‘बाजी’ जैसी फिल्मों में नजर आई। उनकी लास्ट रिलीज फिल्म ‘कभी तुम कभी हम’ 2002 में रिलीज हुई थी।
यह भी पढ़ेंः तो इसलिए Salman Khan नहीं बनेंगे Kat-Vicky की शादी के गवाह, बेहद खास है वजह


कहा जाता है कि इसके बाद ही उन्होंने अध्यात्म की राह पकड़ ली थी। 2013 में उन्होंने अपनी किताब ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी’ रिलीज की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो