scriptbollywood couples in industry who married to other religion, see here | Katrina और Vicky की तरह वो Stars जिन्होंने दूसरे Religion में शादी करने का दिखाया दम | Patrika News

Katrina और Vicky की तरह वो Stars जिन्होंने दूसरे Religion में शादी करने का दिखाया दम

हर तरफ शादी का माहौल है। टीवी से लेकर बॉलीवुड, सब एक दूसरे की शादी का गवाह बन रहे हैं। जल्द ही कैटरीना कैफ और विक्की कौशल शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इनकी शादी के साथ ही इंडस्ट्री में दूसरे धर्म में जाकर शादी करने वालों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ जाएगा। जी हां आज हम अपनी इस खबर में आपको उन सेलेब्रिटीज से रूबरू कराएंगे जिन्होंने अपने पार्टनर को चुनते वक्त धर्म देखा औऱ न ही उम्र।

नई दिल्ली

Published: December 07, 2021 04:29:46 pm

इस लिस्ट में सबसे ऊपर आती है सुनील दत्त और नरगिस की शादी। जहां सुनील हिंदू धर्म से ताल्लुक रखते थे तो वहीं नरगिस मुस्लिम। शादी के बाद नरगिस ने हिंदू धर्म अपना लिया था और दोनों की शादी अंत तक कायम रही।
hindu_muslim_marriage_in_bollywood.jpg
hindu muslim marriage in bollywood
यह भी पढ़ेंः Top में सिक्के लगाकर Urfi ने कराया Photoshoot, ग्लैमरस अंदाज से जीत लिया सबका दिल

लिस्ट में शाहरूख खान और गौरी छिब्बर का नाम न शामिल हो ऐसा हो सकता है। गौरी का पूरा नाम गौरी छिब्बर है। कॉलेज से ही दोनों एक दूसरे को प्यार करने लगे थे। साल 1991 में काफी कठिनाइयों के बाद दोनों ने शादी कर ली थी, औऱ आज इनकी शादी की इंडस्ट्री में मिसाल दी जाती है।
लिस्ट में तीसरा नाम आता है इरफान खान औऱ सुतापा का नाम। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दौरान दोनों की मुलाकात हुई। दोनों एक साथ ही पढ़ाई करते थे। इस दौरान ही दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और सन 1995 में वो शादी के बंधन में बंध गए। इरफान खान भले ही आज इस दुनिया में न हो लेकिन सुतापा का उनके लिए प्यार आज भी कायम है।
ऋितिक रोशन और सुजैन खान इंडस्ट्री के बहुत फेमस कपल है। दोनों ने बहुत जल्द ही शादी करने का फैसला कर लिया था, इसलिए साल 2000 में वो इस रिश्ते में बंध गए थे।

आमिर खान और किरण राव की भी कुछ ऐसी ही लव स्टोरी है। हालांकि किरण राव आमिर की दूसरी पत्नी हैं। दोनों की मुलाकात एक फिल्म की शूट के दौरान हुई थी, जिसके बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था।

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है। हालांकि संजय की यह तीसरी शादी थी। आज दोनों शादी के इतने साल बाद भी साथ दिखाई देते हैं।


फिजा की अदाकारा नेहा आज मनोज बाजपेयी की पत्नी हैं। नेहा का असली नाम शबाना रजा है। मनोज औऱ शबाना की मुलाकात फिल्म करीब के सेट पर हुई थी। धीरे-धीरे उनकी मुलाकात प्यार में बदल गई। साल 2006 में उन्होंने अपने रिश्ते को शादी का नाम दे दिया।
मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने भी एक दूसरे मजहब में शादी करने अपने लॉन्ग लविंग रिलेशन को शादी का नाम दे दिया था। हालांकि ये कपल भी आज एक दूसरे के साथ नहीं है।
यह भी पढ़ेंः हर Picture में Zeenat Aman को करना पड़ता था Shower वाला सीन, Kapil Sharma के सामने किया खुलासा

करीना कपूर खान और सैफ अली खान की लव स्टोरी कौन नहीं जानता। हालांकि सैफ अली खान की करीना के साथ ये दूसरी शादी थी। पहली शादी सैफ की अमृता से हुई थी जो खुद हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती थी। कुछ सालों के रिलेशन के बाद दोनों अलग हो गए थे और फिर सैफ ने करीना से शादी कर ली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Coronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभारत में निवेश का बेहतरीन समय, अगले 25 साल का प्लान बना सकते हैं- दावोस सम्मेलन में बोले पीएम मोदीभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.