scriptपीएम के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता, लोग गुस्से में, धरने पर बैठे | Swachh Bharat Campaign fail garbage at Shiv Temple Hindi news | Patrika News

पीएम के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता, लोग गुस्से में, धरने पर बैठे

locationएटाPublished: May 20, 2018 04:51:26 pm

एटा नगर पालिका द्वारा ‘क्लीन एटा, ग्रीन एटा‘ नारे का मजाक उड़ाया जा रहा है। मंदिर के सामने ही कूड़ाघर बना दिया है।

clean india

पीएम के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता, लोग गुस्से में, धरने पर बैठे

एटा। मोहल्ला कटरा स्थित प्राचीन शिव मन्दिर के सामने नगर पालिका परिषद ने कूड़ा स्थल बना डाला है। कूड़ा इकट्ठा होने से यहा गंदगी के अम्बार लग गए हैं। यहां से उठती बदबू से आने-जाने वाले राहगीरों का निकलना दूभर हो गया है। पालिका के इस कार्य से लोगों में भारी गुस्सा है। मन्दिर के सामने से कूड़ाघर हटाने की मांग को लेकर क्षेत्रीय वाशिंदे धरने पर बैठे हुए हैं।
‘क्लीन एटा , ग्रीन एटा‘ का नारा बना मजाक
शहर में फैली गंदगी से लोगों में भारी परेशानी है। स्वच्छ भारत अभियान को शहर में पलीता लगाया जा रहा है। इसके लिए नगर पालिका परिषद कम दोषी नही है। एक ओर तो एटा पालिका परिषद ‘क्लीन एटा, ग्रीन एटा‘ का नारा देकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रही है तो वही दूसरी ओर शहर में फैली गंदगी से आम नागरिक हलकान नजर आ रहे हैं। शहर के कटरा मोहल्ला स्थित प्राचीन मन्दिर, विद्यालय व सरकारी कृषि संस्थान के सामने गंदगी के ढे़र लगे हुए हैं। यहां से गुजरने वाले लोगों को गंदगी के ढ़ेर से उठती बदबू के बचने के लिए अपना मुंह ढकना पड़ता है। गंदगी से परेशान क्षेत्रीय वाशिंदों का आरोप है कि शिकायतों के बाद भी पालिका प्रशासन की ओर से कोई सुनवाई नहीं हो पाती है।
मास्क पहनकर दे रहे धरना

प्राचीन शिव मन्दिर के सामने से कूड़ा स्थल हटाने की मांग को लेकर चल रहे धरने में प्रदर्शनकारी मुंह पर मास्क लगाए बैठे हैं। धरने में शामिल सरदार परमजीत सिंह का कहना है कि ‘यहां कूड़े के ढेर से उठती बदबू में एक पल ठहरना काफी मुश्किल है। बदबू के कारण सांस तक नही ली जाती। इसलिए हम धरना देने के लिए मास्क का प्रयोग कर रहे हैं।‘
धरने में शामिल हैं ये
कूड़ा स्थल हटाने की मांग को लेकर धरने में सतीश चन्द्र शर्मा, चन्द्रपाल शर्मा, सरदार परमजीत सिंह, सुशील शर्मा, राजीव शर्मा, हरिओम एडवोकेट, अमित एडवोकेट, गरिमा एडवोकेट, राजू कश्यप, दिनेश शर्मा आदि लोग शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो