एटा में महिला ने तीन सिर की बच्ची को दिया जन्म

एटा में महिला ने तीन सिर की बच्ची को दिया जन्म

Amit Sharma | Updated: 11 Jul 2019, 08:11:18 PM (IST) Etah, Etah, Uttar Pradesh, India

विकृत अवस्था वाली इस नवजात के लिए पीएचसी में कोई व्यवस्था नहीं थी जिसके बाद परिजन उसे जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे। इमरजेन्सी वार्ड में बच्ची को देख चिकित्सकों ने उसे अलीगढ़ ले जाने की सलाह दी।

एटा। महिला ने तीन सिर की बच्ची को जन्म दिया है। तीन सिर वाली बच्ची को देख लोग हैरान हैं। डॉक्टरों ने बच्ची को जिला अस्पताल से अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- महंत का दावा राम जानकी मंदिर में नहीं हुई है भाजपा विधायक की बेटी की शादी, मौरिज सर्टिफिकेट है फर्जी

बताया जा रहा है कि पिलुआ कस्बे की रहने वाली सुंती को प्रसव पीड़ा होने के चलते पति उमेश उसे नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र लेकर पहुंचा, जहां महिला ने सामान्य प्रसव से बच्ची को जन्म दिया। लेकिन बच्ची की शारीरिक संरचना को देख परिजनों के साथ-साथ वहां मौजूद अन्य लोग भी चौंक उठे। बच्ची के सिर के साथ सिर जैसी आकृति के दो हिस्से और जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें- World population day 2019 जनसंख्या वृद्धि रोकने में पुरुषों की भागीदारी जरूरी, देखें वीडियो

विकृत अवस्था वाली इस नवजात के लिए पीएचसी में कोई व्यवस्था नहीं थी जिसके बाद परिजन उसे जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे। इमरजेन्सी वार्ड में बच्ची को देख चिकित्सकों ने उसे अलीगढ़ ले जाने की सलाह दी। वहीं वरिष्ठ चिकित्सकों का कहना है कि नवजात बच्ची की सही स्थिति पता करने के लिए बच्ची का एमआरआई और सीटी स्कैन कराना होगा और फिर हालत देखकर ऑपरेशन के जरिये सिर से जुड़े हिस्सों को अलग किया जा सकता है।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned