scriptउत्तरी आयरलैंड: हिंसा के दौरान एक महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्या | Northern Ireland: A woman journalist shot dead during violence | Patrika News

उत्तरी आयरलैंड: हिंसा के दौरान एक महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 05:08:11 pm

Submitted by:

Anil Kumar

29 वर्षीय एक महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्या।
प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस घटना पर दुख जताया है।
आयरलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा पूरे पत्रकार समुदाय के लिए हमारी संवेदना है।

लंदनडेरी में दंगा

उत्तरी आयरलैंड: हिंसा के दौरान एक महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्या

लंदन। आइरलैंड के लंदनडेरी इलाके में भड़की हिंसा के बाद एक पत्रकार की गोलीमारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस एक आतंकवादी घटना करार दिया है। महिला पत्रकार की पहचान 29 वर्षीय ल्यरा मैक्की के रूप में हुई है। इस घटना के बाद सहायक प्रमुख कांस्टेबल मार्क हेमिल्टन ने जांच आरंभ कर दी है। हेमिल्टन ने कहा है कि हम मानते हैं कि यह एक आतंकवादी घटना है। शहर में भड़की यह हिंसा असंतुष्ट गणराज्यों की ओर से किया गया है।

https://twitter.com/NaomiOhReally/status/1119078406572793857?ref_src=twsrc%5Etfw

…तो इसलिए भारत समेत दुनिया के इन देशों में पॉर्नोग्राफी पर है पाबंदी, पर यहां मिली है मान्यता

पीएम थेरेसा मे ने जताया दुख

बता दें कि इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री थेरेसा मने कहा है ‘मैं पत्रकार की हत्या की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, यह संवेदनहीन और चौंकाने वाली घटना है।’ उन्होंने आगे कहा कि मैक-की एक पत्रकार थीं जो साहस के साथ अपना कर्तव्य का निर्वाह करते हुए मरी हैं। उत्तरी आयरलैंड की पुलिस सेवा ने कहा कि एक बंदूकधारी ने गुरुवार को लगभग रात के 11 बजे बीएसटी पर पुलिस की तरफ गोलीबारी की। उन्होंने आगे कहा कि एक व्यक्ति द्वारा मोबाइल से लिए गए फुटेज से पता चलता है कि गुरुवार की रात को एक नकाबपोश बंदूकधारी आता है और गोलीबारी शुरू कर देता है। इस दौरान मैक-की पुलिस की गाड़ी के पास खड़ी थी जिसे गोली लगी और वह घायल हो गई। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी मौत हो गई। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एलयूआइ) ने कहा कि मैक-की उतरी आयरलैंड में एक बहुत ही होनहार पत्रकार थीं। आयरलैंड के प्रधानमंत्री लीओ वाराडकर ने कहा कि हमारी संवेदना डेरी और पूरे पत्रकार समूदाय के लोगों के साथ है। हम किसी भी तरह के हिंसा की इजाजत किसी को भी नहीं देंगे।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो