scriptGood News: यूपी के सभी एक्सप्रेसवे आपस में जुड़ेंगे, इन दो एजेंसियों को मिली जिम्मेदारी | Patrika News
फर्रुखाबाद

Good News: यूपी के सभी एक्सप्रेसवे आपस में जुड़ेंगे, इन दो एजेंसियों को मिली जिम्मेदारी

यूपी के सभी एक्सप्रेसवे आपस में जुड़ेंगे इसके लिए दो एजेंसियों का चयन किया गया है। इनमें फर्रुखाबाद लिंक एक्सप्रेसवे आगरा लखनऊ और गंगा एक्सप्रेसवे को जोड़ने के अतिरिक्त अन्य एक्सप्रेसवे को भी जोड़ा जाएगा।

फर्रुखाबादJun 27, 2024 / 03:26 pm

Mahendra Tiwari

UP Expressway

लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे

उत्तर प्रदेश सबसे अधिक एक्सप्रेसवे वाला प्रदेश बन चुका है। यहां पर सड़कों के नेटवर्क का लगातार विस्तार हो रहा है। इनमें फर्रुखाबाद आगरा लखनऊ और गंगा एक्सप्रेसवे को जोड़ने के अतिरिक्त प्रदेश के अन्य एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए दो एजेंसियों का चयन किया गया है।
सीएम योगी की मंशा है कि सभी एक्सप्रेसवे को आपस में जोड़ा जाए। इस योजना पर पहले से कम शुरू हो चुका है। देश में सबसे लंबा एक्सप्रेसवे वाला उत्तर प्रदेश की इकलौता राज्य बन चुका है। इनमें फर्रुखाबाद लिंक एक्सप्रेसवे आगरा लखनऊ गंगा एक्सप्रेसवे को जोड़ने के अलावा अन्य एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए एजेंसी का चयन उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने कर लिया है। अब एजेंसी इसका विस्तृत डीपीआर रिपोर्ट तैयार करेगी। औद्योगिक विकास प्राधिकरण की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इस योजना के तहत चित्रकूट लिंक एक्सप्रेस वे को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से जोड़ने का प्रस्ताव है। इसके अलावा बलिया एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है। इस परियोजना के तहत उत्तर प्रदेश के सभी एक्सप्रेस पर जुड़ जाएंगे।

Hindi News/ Farrukhabad / Good News: यूपी के सभी एक्सप्रेसवे आपस में जुड़ेंगे, इन दो एजेंसियों को मिली जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो