scriptदेश की सेवा का जज्बा लेकर अग्निवीर भर्ती में दौड़े नौजवान | Youngsters running in Agniveer recruitment with the spirit of service to the country | Patrika News

देश की सेवा का जज्बा लेकर अग्निवीर भर्ती में दौड़े नौजवान

locationफर्रुखाबादPublished: Aug 19, 2022 05:04:50 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Agniveer recruitment: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्तियां तल रही। इसी कड़ी में फर्रुखाबाद में युवाओं ने दौड़ लगाई।

 Youngsters running in Agniveer recruitment with the spirit of service to the country

Youngsters running in Agniveer recruitment with the spirit of service to the country

राजपूत रेजीमेंटल सेंटर में शुक्रवार से सेना की अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गयी है। पहले से फर्रुखाबाद जिले के नौजवानों ने देश सेवा का जज्बा लेकर सेना में नौकरी पाने के लिए दमखम दिखाया। युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। दौड़ में आगे निकलने के लिए युवाओं ने खूब दमखम दिखाया। अपने जिलें के कायमगंज, सदर और अमृतपुर तहसील क्षेत्र के नौजवान बड़े ही उत्साह के साथ गुरुवार की रात से ही सेना भर्ती में आजमाइश के लिए बरगदिया घाट के मैदान पर पहुंचने लगे। यहां पुलिस और सेना के अधिकारियों ने नौजवानों को रोका। बाद में अलग अलग करके नौजवानों को भोर में भर्ती के लिए सेना के ग्राउंड पर ले जाया गया। इससे पहले नाप भी हुई। जो लंबाई में फिट थे उन्हें आगे दौड़ के लिए भेजा गया। सिखलाइट के मुख्य गेट पर नौजवानों की लंबाई चेक की गयी।
सेना भर्ती के लिए अपने जिले के 11139 नौजवानों ने रंजिस्ट्रेशन कराया था। पहले दिन 4500 नौजवानों ने भर्ती प्रक्रिया में अपना दमखम दिखाया। सुबह से ही नौजवान भर्ती को लेकर खासे उत्साहित दिखे। जिन नौजवानों ने दौड़ पास कर ली उन्हें आगे की शारीरिक दक्षता के लिए रोक लिया गया। जो फेल हुये उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया। अब दौड़ में सफल अभ्यर्थियों को अन्य शारीरिक दक्षता का प्रदर्शन करना होगा। इसमें कूद, बीम आदि शामिल हैं। अंदर से बाहर तक भर्ती प्रक्रिया पर सेना के अधिकारियों और जवानों ने नजर रखी। फेल नौजवानों को बसों से भेजा गया। जिस थाना क्षेत्र के नौजवान सबसे ज्यादा थे वहां क्षेत्रवार पुलिस को भी अलर्ट किया गया। सेना भर्ती देखने आये राकेश कुमार, सर्वेश यादव, अंकित श्रीवास्तव, राहुल दीक्षित, सुमित चतुर्वेदी आदि ने बताया कि लंबे समय बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है। ऐसे में अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में पूरी दमदारी से आये हैं जिससे कि सेना में नौकरी मिल सके और देश सेवा का जो जज्बा रखा है वह पूरा हो सके।
यह भी पढ़े – आधा सत्र बीतने के बाद सरकारी स्कूलों में अब पहुंची किताबें, शुरू होगा वितरण

डीएम ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया को लेकर पुलिस और प्रशासन पैनी नजर रखे हुये है। बरगदियाघाट से लेकर फतेहगढ़ में चप्पे चप्पे पर पुलिस लगायी गयी है। इसके लिए 22 सेक्टर बने हुये हैं। इसमें एक जोन भी शामिल है। गुरुवार की रात जब नौजवानों का भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आना शुरू हुआ तो ऐसे में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने रात में ही बरगदियाघाट के मैदान पर जाकर व्यवस्थाओं को परखा। इसके बाद मुख्य रोड फतेहगढ़ चौराहा पर भी जाकर जानकारी की। पुलिस को निर्देश दिये कि सभी व्यवस्थाएं बाहर की ओर मजबूत रहें सड़क पर नौजवानों की भीड़ न लगने दें। जो भी नौजवान भर्ती देखने आ रहे हैं उन्हें जो स्थान तय है उसको लेकर जानकारी दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो