script

गणेश जी का यह धागा चमका देगा किस्मत, होने लगेगी धन वर्षा, अनंत चतुर्दशी को कर लें यह उपाय

locationभोपालPublished: Sep 04, 2019 12:37:52 pm

Submitted by:

Shyam Shyam Kishor

This thread of Ganesh ji will shine luck, money will start to rain, do this solution to Anant Chaturdashi – गणेश जी का यह धागा चमका देगा किस्मत, होने लगेगी धन वर्षा, अनंत चतुर्दशी को कर लें यह उपाय

Ganesh Raksha Sutra

गणेश जी का यह धागा चमका देगा किस्मत, होने लगेगी धन वर्षा, अनंत चतुर्दशी को कर लें यह उपाय

Ganesh Raksha Sutra : गणेश उत्सव के आखरी दिन यानी की अनंत चतुर्दशी के दिन विघ्नाहर्ता श्री गणपति जी का प्रतिक इस धागे का यह उपाय करने से जीवन की सभी समस्याओं का समाधान होने लगता है। इस उपाय को पूरे गणेश उत्सव में किसी भी दिन किया जा सकता हैल लेकिन अगर नहीं कर पाएं तो फिर अनंत चतुर्दशी के दिन अवश्य करें। इस उपाये से भगवान गणेश जी कृपा से व्यक्ति कि सोई किस्मच चमक जाती है।

 

इन पेड़ की पत्तियों को अर्पित करते ही प्रसन्न हो जाते हैं श्रीगणेश, कर देते हैं सभी मनोकामना पूरी

धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय

– गणेश अनंत चतुर्दशी के दिन शुद्ध लाल कलावा (नाड़ा) लगभग सवा हाथ का लें और उस पर गंगाजल छिड़क कर गणेश जी के चरणों का सिंदूर थोड़ा लगाकर उनके चरणों में ही कुछ देर के लिए रख दें। अब “ऊँ श्रीगणेशाय नमः” मंत्र का 108 बार मन ही मन जप करें। जप के बाद श्रीगणेश जी की आरती करें एवं गणेशजी के चरणों से उस लाल कलावा को सीधे हाथ से उठाकर उसमें जप किए मंत्र का 7 बार उच्चारण करते हुए गांठ बांध लें। अब इस सिद्ध लाल धागे को गणेशजी का ध्यान करते हुए अपने सीधे की कलाई, गले में बांधे और उसी में से थोड़ा टूकड़ा अपनी तिजोरी में भी रख दें। इस उपाय से अचानक धन आवक में तेजी से वृद्धि होने लगेगी।

 

यहां होता था गणेश जी का रक्त (खून) से अभिषेक, अब खून की जगह इस चीज से होता है अभिषेक

बुरी नजर से बचने के लिए

– कार्यों में आ रही बार-बार बाधाओं या अन्य कोई बुरी नजर से बचने के लिए अनंत चतुर्दशी के दिन एक नारियल गीला जटा वाला लें और उसे अपने सिर से पैर तक सात बार घुमाकर भगवान गणेश जी के चरणों में तोड़ रख दें। अब श्री गणेश चालीसा का एक बार पाठ करने के बाद उस नारियल को किसी बहते हुए जल में बहा दें और बिना पीछें मुड़े घर वापस आ जाए। गणेश जी की कृपा से समस्त बाधाएं दूर हो जाएगी।

 

गणेश उत्सव के पहले बुधवार कर लें धन प्राप्ति का उपाय, गणेश जी बना देंगे मालामाल

आराध्य श्रीगणेश

– अगर कोई गणेश उत्सव के दस दिनों में गणेश जी से निवेदन करें कि वह आपके इष्ट देव बन जाएं, एवं हर रोज सुबह-शाम गणेश आरती और गणेश चालीसा का पाठ करें एवं अनंत चतुर्दशी के दिन गणेश विसर्जन के समय नदी तालाब में खड़े होकर हाथ में संकल्प लें की आज मेरे आराध्य देव आप ही होंगे श्रीगणेश भगवान ऐसा बोलकर गणेश जी के चरणों में जल को छोड़ दें। गणेश प्रसन्न होकर सदैव आपके रक्षक और सहायक बन जाएंगे।

*******************

Ganesh Raksha Sutra

ट्रेंडिंग वीडियो