script

गणेश उत्सव के पहले बुधवार कर लें धन प्राप्ति का उपाय, गणेश जी बना देंगे मालामाल

locationभोपालPublished: Sep 03, 2019 12:24:57 pm

Submitted by:

Shyam Shyam Kishor

Get the measure of getting money on Wednesday before Ganesh festival, Ganesh ji will make you rich – गणेश उत्सव पर्व के पहले बुधवार के दिन ये उपाय से विद्या, बुद्धि, विवेक, यश-कीर्ति, धन वैभव से मालामाल कर देते हैं। जानें पहले बुधवार को क्या और कैसे करना है उपाय।

गणेश उत्सव के पहले बुधवार कर लें धन प्राप्ति का उपाय, गणेश जी बना देंगे मालामाल

गणेश उत्सव के पहले बुधवार कर लें धन प्राप्ति का उपाय, गणेश जी बना देंगे मालामाल

सोमवार 2 सितंबर को गणेश चतुर्थी मनाने के साथ ही गणेश उत्सव का शुभारंभ हो गया है। सभी देवताओं में सर्वप्रथम पूजनीय मंगलमूर्ति श्री गणेश जी का ध्यान करने मात्र से जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाती है। वैसे तो प्रतिदिन गणेश पूजा की जाती है, लेकिन गणेश उत्सव पर्व के पहले बुधवार के दिन ये उपाय किए जाएं तो भगवान श्रीगणेश जी व्यक्ति को विद्या, बुद्धि, विवेक, यश-कीर्ति, धन वैभव से मालामाल कर देते हैं। जानें पहले बुधवार को क्या और कैसे करना है उपाय।

 

भविष्यवाणी करने वाला जादुई गणेश यंत्र, हर समस्या का हो जाता है समाधान


1- बुधवार के दिन भगवान गणेशजी के इन बारह नामों का उच्चारण उनके संपूर्ण स्वरूप का ध्यान करने गणराज शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। बुधवार के दिन गणेश मंदिर में जाकर उनका विधि-विधान से पूजा कर इन नामों का जप या उच्चारण करने से सभी कार्यों में सफलता मिलने लगती है।

2- अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान है तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को गाय के घी और गुड से बने पदार्थ का भोग जरूर लगाए। ऐसा करने से अचानक धन आवक बढ़ने लगती है।

3- बुधवार के दिन घर के मंदिर में सफेद रंग के श्री गणेश जी की विधि विधान से स्थापना कर पूजन करने से दरिद्रता का नाश हो जाता है।

 

सितंबर 2019 : जानें प्रमुख व्रत, पर्व और त्यौहार की तिथियां

4- घर में सदस्यों के बीच अक्सर अनबन हो रही हो तो बुधवार के दिन गणपति जी को 108 की संख्या में दूर्वा अर्पित करें। बेसन से बने मोदक का भोग लगावें।

5- बुधवार के दिन भगवान गणेश के माथे पर गाय के घी में सिंदूर मिलाकर तिलक लगावें एवं स्वयं भी अपने माथे पर भी वही तिलक लगावें। इस उपाय से गणेशजी प्रसन्न होकर एक साथ अनेक मनोकमाना पूरी करते हैं, एवं धन-वैभव की की प्राप्ति भी होने लगती है।

उपरोक्त उपाय को करने के बाद किसी जरूरत मंद व्यक्ति को कुछ न कुछ दान जरूर करें।

***********

ट्रेंडिंग वीडियो