scriptदिवाली के दिन घर में लाए ये चीजें, पूरी कायनात आपको करोड़पति बनने से नहीं रोक सकती | these 11 things To Bring Your home on Diwali | Patrika News

दिवाली के दिन घर में लाए ये चीजें, पूरी कायनात आपको करोड़पति बनने से नहीं रोक सकती

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2020 12:41:55 pm

ऐसे चीजें खरीद कर घर लाते हैं जिससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हो। लेकिन दर्शनशास्त्र के अनुसार कुछ वस्तुएं अपने आप में अशुभ हैं व कुछ वस्तुए अपने आप में र्स्वोत्तम शुभता के लिए होती हैं….

lakshmi_mata.jpg

आज पूरे देश में लाइट फेस्टिवल यानी दिवाली का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। सभी दिवाली के दिन माता लक्ष्मी की पूरे विधि-विधान से पूजा पाठ कर प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं। ऐसे चीजें खरीद कर घर लाते हैं जिससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हो। लेकिन दर्शनशास्त्र के अनुसार कुछ वस्तुएं अपने आप में अशुभ हैं व कुछ वस्तुए अपने आप में र्स्वोत्तम शुभता के लिए होती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में अथवा पर्स में रखने से चत्मकारिक रूप से लाभ मिलता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि हम किसी चीज में बदलाव लाना चाहते हैं तो सर्वप्रथम आवश्यक है आसपास को बदलना। दैवीय शक्तियों से युक्त कुछ ऐसी पवित्र चीजें होती हैं जिन्हें घर और जेब में रखने से सकरात्मकता का संचार होने लगता है। ध्यान रहे, इन वस्तुओं से कभी भी किसी भी प्रकार का तांत्रिक प्रयोग अथवा टोना-टोटका नहीं करना चाहिए। तो प्रस्तुत हैं ऐसी पवित्र वस्तुएं जिन्हें घर और जेब में रखने से मिलते हैं चमत्कारिक लाभ जिससे बदल सकता है आपका बिगड़ा भाग्य।

ये हैं वो चमत्कारिक चीजें
मोर पंख
धातु का कछुआ
आत्मरत्न
शुभ जोड़े (मोर, गाय, हंस, बत्तख, हिरण आदि)
अंडाकार सफेद पत्थर
स्फटिक के शिवलिंग
पिरामिड
तोते का चित्र या मूर्ति
लाजावर्त मणि
अष्टगंध
सुरमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो