scriptजल्द बदलने जा रहा है देश के इस सरकारी बैंक का नाम, आप पर ऐसे पड़ेगा असर | idbi bank name will change after lic acquisition | Patrika News

जल्द बदलने जा रहा है देश के इस सरकारी बैंक का नाम, आप पर ऐसे पड़ेगा असर

Published: Feb 05, 2019 12:28:16 pm

Submitted by:

manish ranjan

देश के सरकारी बैंक का नाम बदलने वाला है। इस बैंक का नाम बदलने से बैंक खाताधारकों पर भी असर पड़ेगा।बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक का नाम बदलने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

bank

जल्द बदलने जा रहा है देश के इस सरकारी बैंक का नाम, आप पर ऐसे पड़ेगा असर

नई दिल्ली। एलआईसी के बैंक अधिग्रहण के बाद आईडीबीआई बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा है। पिछले महीने ही भारतीय जीवन बीमा निगम ने बैंक के शेयरों में 51 फीसदी की हिस्सेदारी कर ली थी, जिसेक बाद से ही इस बैंक का नाम बदलने के बारे में चर्चा हो रही है।


बैंकिंग क्षेत्र में बढ़ाया कदम

आपको बता दें कि इस हिस्सेदारी के बाद देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी ने बैंकिंग क्षेत्र में कदम रखा है। इससे पहले किसी भी बीमा कंपनी ने बैंकिंग सेक्टर में इतनी बड़ी हिस्सेदारी नहीं की थी। आईडीबीआई बैंक के निदेशक मंडल ने इस प्रस्ताव को रखा है।


बैठक में मिली मंजूरी

सोमवार को निदेशक मंडल ने बैठक की थी। इस बैठक के बाद ही आईडीबीआई बैंक का नाम बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है और अब जल्द ही देश के सरकारी बैंक का नाम बदल दिया जाएगा। बैंक का नाम बदलने से देश की जनता पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा।


ये हो सकता है नाम

आपको बता दें कि आरबीआई से मंजूरी के बाद कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय की अगर कोई आपत्ति है तो इस पर विचार किया जाएगा। इसके साथ ही शेयरधारकों की मंजूरी, शेयर बाजारों की मंजूरी पर भी ध्यान दिया जाएगा। निदेशक मंडल ने बैंक का नाम एलआईसी आईडीबीआई बैंक लि. नाम रखने को तरजीह दी है। इसके साथ ही एलआईसी बैंक लि. नाम रखने का भी सुझाव दिया गया है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो