scriptइस शेयर की कीमत में बम्पर उछाल, 6 महीने में 1 लाख रुपये के हो गए 45 लाख | Multibagger Stock Baroda Rayon turned 1 lakh into 45 lakh rupees | Patrika News

इस शेयर की कीमत में बम्पर उछाल, 6 महीने में 1 लाख रुपये के हो गए 45 लाख

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2022 02:16:32 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

गुजरात की एक कंपनी का शेयर पिछले 6 महीने में रॉकेट की तेज़ी से ऊपर गया है और इंवेस्टर्स को ज़बरदस्त फायदा पहुँचाया है।

stock_rises.jpg

Share goes up

शेयर मार्केट (Share Market) में आए दिन शेयरों की कीमत में इजाफा और गिरावट देखने को मिलती रहती है। कई शेयरों में ज़बरदस्त उछाल देखने को मिलता है, जिससे इंवेस्टर्स को शानदार फायदा मिलता है। तो कई ऐसे शेयर भी होते हैं जिनमें भारी गिरावट देखने को मिलती है, जिससे इंवेस्टर्स को भी भारी नुकसान होता है। कुछ शेयर कम समय में ही इंवेस्टर्स को बम्पर फायदा पहुँचाते हैं और ऐसा ही मामला हाल ही में देखने को मिला है। गुजरात की एक कंपनी के शेयरों ने पिछले 6 महीने में बम्पर उछाल दर्ज की है।


किस कंपनी के शेयरों में हुई बम्पर उछाल?

गुजरात (Gujrat) की जिस कंपनी के शेयरों में बम्पर उछाल दर्ज की गई है, उसका नाम बड़ौदा रेयॉन कॉरपोरेशन (Baroda Rayon Corporation) है।

baroda_rayon_corporation.jpg


यह भी पढ़ें

PNB कस्टमर्स सावधान! परेशानी से बचने के लिए अकाउंट में कैश जमा कराने के बाद करें यह काम

कितना हुआ फायदा?

बड़ौदा रेयॉन कॉरपोरेशन कंपनी के शेयर एक जून को शेयर मार्केट में लिस्ट किए गए थे। उस समय इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 4.64 रुपये थी। आज इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 345 रुपये है। यानि की पिछले 6 महीने में इंवेस्टर्स को 4291% का रिटर्न मिला है। ऐसे में जिसने भी शुरुआत में इस कंपनी में 1 लाख रुपये का इंवेस्ट किया था उसके इंवेस्टमेंट की कीमत आज करीब 45 लाख रुपये हो गई है।

हालांकि पिछले एक महीने से इस कंपनी के शेयरों की कीमत गिर रही है। पिछले महीने इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 477 रुपये तक पहुँच गई थी। पर जिन लोगों ने जून में इस कंपनी के शेयरों में इंवेस्ट किया था, उनको ज़बरदस्त फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिलाया भरोसा, सरकार दिलाएगी महंगाई से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो