script

RBI ने HDFC बैंक के नए क्रेडिट कार्ड पर लगायी रोक, जानें क्या है मामला?

Published: Dec 03, 2020 03:21:17 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

भारतीय रिजर्व बैंक ने HDFC बैंक के नए क्रेडिट कार्ड और आगे के सभी डिजिटल प्रोजेक्ट पर भी रोक लगा दी है।

hdfc-bank.jpg

RBI bars HDFC Bank from issuing new credit cards

नई दिल्ली। अगर आप एचडीएफसी बैंक के नए क्रेडिट कार्ड बनवाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक ने HDFC बैंक के नए क्रेडिट कार्ड और आगे के सभी डिजिटल प्रोजेक्ट पर भी रोक लगा दी है। RBI ने ये कार्रवाई पिछले दो साल में कई बार ऑनलाइन सेवाओं के डाउन रहने की शिकायत पर की है।

HDFC बैंक की तरफ से ग्राहकों को बड़ा तोहफा, बिना खर्च के मिलेगी डॉक्टर की सलाह, साथ में कई सुविधाएं

सही करें अपनी सेवाएँ

भारतीय रिजर्व बैंक ने साफ तौर पर बैंक से कहा है कि ये सेवाएँ तभी चालू होंगी जब वे संतुष्ट हो जाएगें कि नियामक और जवाबदेही के मसलों को हल कर लिया गया है। RBI ने कहा है कि बैंक की ऑनलाइन सेवाओं को लेकर पिछले 2 साल से लगातार शिकायतें आ रही है। ऐसे में उन्हें ये कदम उठाना पड़ा है। हांलाकि रिजर्व बैंक ने ये कहा है कि मसलों को हल निकलते ही ये रोक हटा ली जाएंगी।

बैंक को लगा झटका

RBI ने इस कदम के बाद HDFC बैंक के शेयरों में भारी गिरावट आ गयी है। बैंक के शेयर करीब 25 रुपये टूट गए हैं। जानकारों की माने तो आगे भी बैंक के शेयर में गिरावट देखने को मिल सकती है।

Festival Offers: HDFC और ICICI समेत ये बैंक दे रहे हैं बंपर ऑफर, होम और पर्सनल लोन पर छूट समेत कैशबैक का मौका

अक्सर होता है सर्विस डाउन

RBI के मुताबिक पिछले दो साल में HDFC बैंक के डिजिटल सिस्टम कई बार ठप्प हुए हैं। अभी बीते 21 और 22 नवंबर को बैंक के सर्वर 12 घंटे तक तक बंद पड़े थे। जिसकी वजह से यूपीआई, एटीएम और डेबिट/क्रेडिट कार्ड सेवाएं पूरी तरह से बाधित रहीं। ऐसा पिछले दो साल में तीसरी बार हुआ है।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो