script26 मार्च को RBI गवर्नर करेंगे बैठक, अर्थव्यवस्था को देंगे रफ्तार | rbi governor shakitkant das will take meeting of trade org | Patrika News

26 मार्च को RBI गवर्नर करेंगे बैठक, अर्थव्यवस्था को देंगे रफ्तार

Published: Mar 17, 2019 03:47:09 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास 26 मार्च को बैठक करेंगे।
उद्योग मंडलों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी।
बैठक में अर्थव्यवस्था की रफ्तार को लेकर बातचीत की जाएगी।

RBI

RBI MPC did not change policy rates, know other announcements

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ( rbi ) के गवर्नर शक्तिकांत दास आर्थिक गतिविधियों को तेजी देने तथा ब्याज दर पर चर्चा करने के लिए 26 मार्च को उद्योग मंडलों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। सूत्रों ने कहा कि मौद्रिक नीति समिति चार अप्रैल को अगले वित्त वर्ष की पहली बैठक करने वाली है।


सूत्रों ने दी जानकारी

समिति की बैठक से ठीक पहले दास यह मुलाकात परामर्श प्रक्रिया को विस्तृत बनाने के लिए कर रहे हैं। समिति की आगामी बैठक इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि उसके चंद दिन बाद 11 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण का मतदान होने वाला है। सूत्रों ने कहा कि नीतिगत बैठक से पहले परामर्श के लिये यह मुलाकात मुंबई में होगी।


ऑल इंडिया बैंक डिपॉजिटर्स को भी बैठक में बुलाया

गवर्नर ने बैठक के लिए व्यापार संगठनों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के अलावा ऑल इंडिया बैंक डिपॉजिटर्स एसोसिएशन को भी बुलाया है। दास ने पिछले साल दिसंबर में रिजर्व बैंक के गवर्नर का पद संभालने के बाद ही कहा था कि वह सरकार समेत सभी संबंधित पक्षों को साथ लेकर चलेंगे। वह उद्योग मंडलों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों, बैंक अधिकारियों, सरकारी प्रतिनिधियों और रेटिंग एजेंसियों से मुलाकात करते रहे हैं।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो