SBI ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा-किसी भी बैंक से आए कॉल, तो ऐसे दें जबाव

SBI ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा-किसी भी बैंक से आए कॉल, तो ऐसे दें जबाव

Manish Ranjan | Publish: Jan, 08 2019 02:19:24 PM (IST) | Updated: Jan, 08 2019 06:54:04 PM (IST) फाइनेंस

देश की सबसे बड़ी बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने और हर दिन बढ़ते फ्रॉड से ग्राहकों के पैसों को सुरक्षित रखने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बैंक यानी एसबीआई अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने और हर दिन बढ़ते फ्रॉड से ग्राहकों के पैसों को सुरक्षित रखने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। हाल ही में बैंक ने एक ट्वीट कर अपने ग्राहकों को सावधान रहने के लिए कहा है। बैंक ने ट्वीट में बताया है कि कैसे ठगी करने वाले लोग नए-नए तरीकों से बैंक खाते खाली कर रहे हैं। बैंक ने ट्वीट कर ये भी बताया है कि इन ठगी करने वालों को कैसे जबाव दिया जाए।

अनजान नंबर से कॉल पर ऐसे दें जबाव

एसबीआई ट्वीट के अनुसार अगर आपको किसी अनजान नंबर से कॉल आता है और कहता है कि मैं इस बैंक से बोल रहा हूं, तो आप उसका जबाव ऐसे दें, ताकि वो दोबारा कॉल करने से पहले सोचे। इसके बाद आप इस बात की जानकारी बैंक को जरूर दें। बैंक ने ट्वीट कर ये भी बताया है कि अनजान नंबर से कॉल करने वाला शख्स आपसे डेबिट कार्ड की डिटेल मांगता है, तो आप कहें, सॉरी डेबिट कार्ड मेरे दोस्त के पास है। फिर इस बात की जानकारी आप पुलिस और बैंक को जरूर दें।

बैंक ग्राहकों को भेज रहा ये एसएमएस

आपको बता दें कि हाल ही में बैंक ने अपने ग्राहकों को एक एसएमएस भेज कर भी सतर्क किया था। बैंक ने एसएमएस में बताया था कि कैसे रिवॉर्ड पॉइंट के नाम पर जालसाज ठगी कर रहे हैं। बैंक ने एसएमएस में बताया है कि बैंक ने कोई भी रिवॉर्ड पाइंट या गिफ्ट वाउचर की शुरूआत नहीं की है। ऐसे में अगर कोई आपको ऐसे ऑफर देता है और आपसे आपकी क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगता है तो उसे अपनी कोई भी जानकारी ना दें। साथ ही, ओटीपी (वन टाईम पासवर्ड) शेयर नहीं करना है।बैंक ने इस मैसेज में एक वीडियो का लिंक पर भी शेयर किया है। इस वीडियो में बताया है कि कैसे जालसाज लोगों को ठग रहे है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned