घर-कार खरीदने के लिए सबसे अच्छा मौका, सस्ता हुआ Bank Loan, जानें नई ब्याज दरें

-अगर आप भी Home और Car Loan लेने की सोच रहे हैं तो यह सबसे अच्छा मौका है।
-देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समेत लगभग सभी बैंकों ने अपना लोन सस्‍ता कर दिया है।
-एसबीआई ( SBI ) ने बुधवार को घोषणा करते हुए कम अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर ( MCLR ) में 0.05 से लेकर 0.10 फीसदी तक कटौती की है।
- केनरा बैंक ( Canara Bank ) और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ( Bank of Maharashtra ) ने भी सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में क्रमश: 0.10 प्रतिशत और 0.20 प्रतिशत की कटौती को ऐलान किया है।

By: Naveen

Updated: 08 Jul 2020, 05:06 PM IST

नई दिल्ली।
अगर आप भी Home और Car Loan लेने की सोच रहे हैं तो यह सबसे अच्छा मौका है, क्योंकि देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समेत लगभग सभी बैंकों ने अपना लोन सस्‍ता कर दिया है। एसबीआई ( SBI ) ने बुधवार को घोषणा करते हुए कम अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर ( MCLR ) में 0.05 से लेकर 0.10 फीसदी तक कटौती की है। बता दें कि यह कटौती 10 जुलाई से लागू होगी। इसके अलावा केनरा बैंक ( Canara Bank ) और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ( Bank of Maharashtra ) ने भी सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में क्रमश: 0.10 प्रतिशत और 0.20 प्रतिशत की कटौती को ऐलान किया है, जो 7 जुलाई यानि आज से प्रभावी हो गई है।

SBI Fixed Deposit Scheme में इन लोगों को मिलेगा ज्यादा ब्याज, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

ग्राहकों को मिलेगा लाभ
एसबीआई ने जानकारी देते हुए कहा कि MCLR में यह कटौती तीन माह तक के लिये दिये जाने वाले कर्ज पर लागू होगी। इस कटौती के साथ ही तीन माह तक की अवधि के कर्ज पर बैंक की ब्याज दर घटकर 6.65 फीसदी वार्षिक हो जाएगी। बता दें कि बैंक ने लगातार 14वीं बार एमसीएलआर में कटौती की है। इससे ग्राहकों को काफी फायदा होगा। अब होम लोन की ईएमआई में कमी आएगी।

Balika Anudan Yojana: बेटियों की शादी के लिए सरकार दे रही है 50 हजार रुपये, ऐसे मिलेगा फायदा

किस बैंक ने की कितनी कटौती
बैंक ऑफ महाराष्ट्र ( BOM ) ने एक साल के एमसीएलआर को कम कर 0.20 प्रतिशत कम कर 7.50 प्रतिशत कर दिया है। केनरा बैंक ने 1 साल के एमसीएलआर को घटाकर 7.55 प्रतिशत कर दिया है जो पहले 7.65 प्रतिशत थी। बता दें कि इससे पहले एचडीएफसी बैंक भी लोन की ब्याज दरें घटा चुका है। एचडीएफसी ने एमसीएलआर में 0.20 फीसदी की कटौती की है। नई दरें आज 7 जुलाई से लागू हो गई।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned