scriptकस्टमर्स की सुविधा के लिए SBI देता है 7 तरह के Debit Card, हर एक के Cash Withdrawal नियम है अलग | SBI ISSUES 7 DEBIT CARDS AND EVERY CARD HAS DIFFERENT PERKS | Patrika News

कस्टमर्स की सुविधा के लिए SBI देता है 7 तरह के Debit Card, हर एक के Cash Withdrawal नियम है अलग

Published: Jul 18, 2020 11:18:06 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

देश और विदेश के लिए अलग डेबिट कार्ड होते हैं इश्यू
हर कार्ड की Cash Withdrawal Limit होती है अलग

SBI ATM CARD

SBI ATM CARD

नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI कस्टमर्स को 7 अलग अलग तरह के डेबिट कार्ड ( Debit Card ) देता है। खास बात ये है कि इन डेबिट कार्ड्स की कैश लिमिट और रूल्स अलग अलग है। जिसके चलते अगर आप किसी भी तरह की गलती करते हैं तो बैंक आपको आपकी गलती के लिए चार्ज करता है। चलिए आपको बताते हैं इन सभी कार्ड्स और इनसे जुड़े रूल के बारे में ।

सुधरने लगे हैं हालात, जून के महीने में एफएमसीजी सेक्टर ( FMCG sector ) में दिखी तेजी

SBI Classic Debit Card- SBI क्लासिक डेबिट कार्ड ( SBI DEBIT CARDS ) देश के अंदर ही काम करता है। इस कार्ड से डेली कैश निकासी ( Cash Withdrawal ) की मैक्सिमम लिमिट 20000 रुपये है। वहीं मिनिमम लिमिट 100 रुपये है। कार्ड पर इश्युएंस चार्ज नहीं है, वहीं सालाना मेंटीनेंस चार्ज 125 रुपये प्लस जीएसटी है।

SBI Gold International Debit Card- जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है इस कार्ड को देश के बाहर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत के अंदर ATM से डेली मिनिमम 100 रुपये और मैक्सिमम 50000 रुपये तक निकाल सकते हैं। इश्यू करने के लिए 100 रूपए और मेंटीनेंस चार्ज 175 रुपए लिया जाता है।

SBI Platinum International Debit Card-इस कार्ड से 100 रुपये से लेकर मैक्सिमम 1 लाख रुपये तक निकाले जा सकते हैं। बाकी सारे नियम गोल्ड कार्ड की तरह ही है।

SBI मुंबई मेट्रो कॉम्बो कार्ड- वैसे तो इस कार्ड से एक दिन में 40 हजार रूपए तक निकाले जा सकते हैं लेकिन अलग-अलग एटीएम ( ATM ) में इसकी लिमिट अलग होती है। बाकी नियम गोल्ड कार्ड की तरह ही है। मुंबई मैट्रो कॉम्बो की तरह ही बैंक ( SBI ) ने sbiINTOUCH टैप एंड गो डेबिट कार्ड भी ल़ॉन्च किया था ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो