script

Cheapest Home Loan: ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन, यहां देखिए पूरी लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2022 12:16:33 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Cheapest Home Loan: आप अपने सपनों का घर खरीदने की योजना बना रहे हैं और आपके पास पर्याप्त बजट नहीं है। तो आप होम लोन की मदद से अपने इस सपने को पूरा कर सकते हैं। होम लोन लेने से पहले चेक करना चाहिए कि कौन कौन से बैंक सस्ता लोन उपलब्ध करवा रहे है।

Cheapest Home Loan

Cheapest Home Loan

Cheapest Home Loan: अपना खुद का घर खरीदना हर किसी का सपना होता है। घर लेने के लिए सालों की कड़ी मेहनत की जमापूंजी लग जाती है। मध्यम वर्ग के लोगों के लिए इतनी मोटी रकम मिलना बहुत मुश्किल होता है। बड़ी संख्या में लोग घर खरीदने के लिए होम लोन का सहारा लेते है। सरकार होम लोन पर इनकम टैक्स में छूट भी देती है। यह एक लंबी अवधि का लोन होता है जिसकी अवधि 15 साल या इससे अधिक हो सकती है। अगर आप भी अपने सपनों का घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपके पास पर्याप्त बजट नहीं है। तो आप भी होम लोन की मदद से इस सपने को पूरा कर सकते हैं। आइए जानते हैं देश में इस समय कौन सा बैंक सबसे सस्ता लोन दे रहा है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र
बैंक ऑफ महाराष्ट्र अपने ग्राहको को सबसे सस्ता होम लोन दे रहा है। यह बैंक 6.4 फ़ीसदी ब्याज दर के हिसाब से होम लोन ऑफर कर रहा है। यदि आपका सिबिल स्कोर 800 या उससे ज्यादा है तो आपको 6.4 फ़ीसदी ब्याज दर पर होम लोन मिल सकता है। अगर सिबिल स्कोर कम है तो आपकी ब्याज दरे बढ़ जाएगी।

 

बैंक ऑफ बड़ौदा
सस्ता होम लोन देने की लिस्ट में बैंक ऑफ बड़ौदा का नाम शामिल है। यह बैंक अपने ग्राहकों को 6.5 फीसदी ब्याज दर पर होम लोन मुहैया करा रहा है। बैंक द्वारा ऑफर की जाने वाली यह न्यूनतम ब्याज दर है। अगर सिबिल स्कोर कम या खराब है तो ग्राहकों को जदा ब्याज दर पर लोन मिलेगा।

कोटक महिंद्रा बैंक
सस्ता होम लोन देने वाले बैंकों की लिस्ट में कोटक महिंद्रा बैंक का नाम शामिल रहता है। प्राइवेट सेक्टर का यह बैंक 6.50 प्रतिशत ब्याज पर होम लोन पेश कर रहा है। इस बैंक से होम लोन लेकर भी घर लेने का सपना पूरा कर सकते है।

 

यह भी पढ़ें

होम लोन की EMI से है परेशान, कम करने के लिए अपनाए ये तरीके




यूनियन बैंक ऑफ इंडिया
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को इस समय 6.60 फीसदी इंटरेस्ट रेट पर होम लोन दे रहा है।

भारतीय स्टेट बैंक
अगर आप भारतीय स्टेट बैंक से होम लोन लेते है जो आपको सस्ती दर पर मिल जाएगा। यह बैंक अपने ग्राहकों को 6.70 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है। वर्तमान में बैंक द्वारा प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जा रही है। यानी बैंक जीरो प्रोसेसिंग फीस पर होम लोन दे रहा है।

यह भी पढ़ें

अब सभी ATM से बिना कार्ड निकाल सकेंगे पैसे, RBI ने जारी किया सर्कुलर



पंजाब नेशनल बैंक
देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों में शामिल पंजाब नेशनल बैंक भी सस्ता होम लोन दे रहा है। यह बैंक अपने ग्राहकों को 6.5 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध करवा रहा है। 20 साल की अवधि के लिए 75 लाख का लोन लेने पर आपकी किस्त 55,918 रुपए होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो