scriptस्पेन और इटली ने जीत के साथ की यूरो क्वालीफाइंग की शुरुआत | Euro 2020 qualifying: Spain and Italy start with wins | Patrika News

स्पेन और इटली ने जीत के साथ की यूरो क्वालीफाइंग की शुरुआत

Published: Mar 24, 2019 03:33:38 pm

Submitted by:

Iftekhar

स्पेन ने अपने पहले मैच में नॉर्वे को 2-1 से किया पराजित
परेहो ने 16वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला दी
पेनाल्टी को सर्जियो ने गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की

football

स्पेन और इटली ने जीत के साथ की यूरो क्वालीफाइंग की शुरुआत

मेड्रिड/उडिने. स्पेन ने शनिवार रात यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए यूरो 2020 क्वालीफाइंग के अपने पहले मैच में नॉर्वे को 2-1 से पराजित किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अुनसार, स्पेन ने पूरे मैच में दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन खराब फिनिशिंग के कारण मेजबान टीम केवल दो गोल ही कर पाई।

फुटबॉल : ब्राजील और पनामा के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ, इन दो खिलाड़ियों ने दागा गोल

स्पेन के मुख्य कोच लुइस एनरिके ने शुरुआती-11 खिलाड़ियों में रोर्डिगो मोरेनो और डानी परेहो को मौका दिया। परेहो कोच के विश्वास पर खरे उतरे और 16वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला दी। हालांकि, नॉर्वे ने दूसरे हाफ की बेहतर शुरुआत की। मेहमान टीम को 6वें मिनट में पेनाल्टी मिली, जिसे गोल में बदलने में इनिगो मार्टिनेज ने कोई गलती नहीं की। स्पेन ने बराबरी का गोल खाने के बाद जल्द ही वापसी की। 71वें मिनट में स्पेन को पेनाल्टी मिली और सर्जियो रामोस ने गोल करके मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

यह भी पढ़ेंः मियामी ओपन से वर्ल्ड NO. 1 जापान की नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स टूर्नामेंट से हुई बाहर

पहले मैच में इटली ने भी दर्ज की जीत
प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी मोइसे कीन के पहले अंतर्राष्ट्रीय गोल की बदौलत इटली ने यूरो 2020 क्वालीफाइंग के अपने पहले मैच में फिनलैंड के खिलाफ 2-0 से आसान जीत दर्ज की। इटली ने पूरे मैच में 58 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा और मेहमान टीम के गोल पर कुल 11 अटैक किए। पहला गोल मेजबान टीम ने सातवें मिनट में ही कर दिया।

निकोलो बारेला ने बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने बॉक्स के पास से गोल करते हुए मेजबान टीम को बढ़त दिलाई। फिनलैंड के लिए गोल करने का सबसे बेहतरीन मौका टीमू पूक्की को मिला, लेकिन वह अपनी टीम को बराबरी नहीं दिला पाए। दूसरे हाफ में इटली का दबदबा देखने को मिला और 74वें मिनट में कीन ने गोल करके मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो