बार्सिलोना का दो दशक का साथ छोड़ेंगे Lionel Messi, खरीदने वाले क्लब को चुकाने होंगे 6,160 करोड़ रुपए

Lionel Messi की कप्तानी में स्पेन के क्लब को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों 8-2 के हाथों बेहद बुरी हार का सामना करना पड़ा था।

By: Mazkoor

Updated: 26 Aug 2020, 05:18 PM IST

बार्सिलोना : फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (Lionel Messi) दो दशक से स्पेन के एफसी बार्सिलोना (FC Barcelona) की ओर से खेल रहे हैं। वह इस क्लब टीम के कप्तान हैं, लेकिन ऐसी संभावना बन रही है कि 20 साल बाद अब वह क्लब छोड़ सकते हैं। मेसी ने मंगलवार को क्लब के सामने अपनी इच्छा जाहिर कर दी है। वहीं क्लब मेसी को छोड़ना नहीं चाहती है। ऐसे संकेत मिले हैं कि वह मेसी को रोकने के लिए वह या तो तीसरे पक्ष से मध्यस्थता करा सकता है या फिर कानूनी लड़ाई में जा सकता है।

Liverpool 30 बाद बना English Premier League Champion, दर्शकों ने तोड़ा सोशल डिस्टेंसिंग का नियम

पिछले हफ्ते बायर्न म्यूनिख के हाथों मिली थी बुरी हार

बता दें कि मेसी की कप्तानी में स्पेन के क्लब को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों बेहद बुरी हार का सामना करना पड़ा था। बार्सिलोना को 8-2 की बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया था कि मेसी बार्सिलोना छोड़कर दूसरे क्लब में जा सकते हैं। बता दें कि यह मेसी के करियर और क्लब इतिहास की सबसे बुरी हार में से एक है। अब मंगलवार को उन्होंने अपनी यह ख्वाहिश भी जाहर कर दी है। 33 साल के मेसी का बार्सिलोना के साथ 2021 तक करार है।

कोच को बर्खास्त कर चुका है बार्सिलोना

बायर्न म्यूनिख के हाथों से मिली हार के बाद बार्सिलोना ने अपने कोच क्विवे सेटियन को बर्खास्त तत्काल बर्खास्त कर दिया था और उनकी जगह रोनाल्ड कोएमैन को क्लब का नया कोच बनाया है। मेसी ने पिछले सप्ताह ही कोएमैन से मिल कर कहा था कि क्लब के साथ उनका भविष्य अब खत्म हो सकता है। हालांकि पिछले हफ्ते नए कोच कोएमैन से मेसी ने इस सिलसिले में बात की थी। इसके बाद लग रहा था कि सबकुछ ठीक हो गया है और मेसी बार्सिलोना में बने रहेंगे। लेकिन अब आ रही ताजा खबरों से मेसी के प्रशंसक निराश हैं।

फुटबॉल जगत का यह ऐतिहासिक करार अब है बैंक में जमा, 20 साल पहले किया गया था पेपर नैपकिन पर

मेसी को खरीदने के लिए खर्च करनी होगी बड़ी रकम

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, मेसी को खरीदना हर क्लब के लिए आसान नहीं होगा। वित्तीय रूप से मजबूत मैनचेस्टर सिटी, पीएसजी जैसे क्लब उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए जोर लगा सकते हैं। मेसी का बार्सिलोना के साथ 2021 तक कॉन्ट्रैक्ट है। इसलिए उन्हें खरीद पाने में कानूनी अड़चन भी आएगी। वहीं अगर बार्सिलोना से ट्रांसफर के जरिये कोई क्लब मेसी को लेना चाहेगा तो उसकी फीस बहुत ज्यादा होगी। अंदाजन मेसी की ट्रांसफर फीस बार्सिलोना को लगभग 700 मिलियन यूरो यानी 6,160 करोड़ रुपए देने होंगे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned