scriptअब अपने प्रोडक्ट्स में मिनी एलईडी डिस्प्ले का इस्तेमाल करेगा Apple, जानें इससे यूजर्स को क्या होगा फायदा | Apple to use Mini LED Display in MacBook Air and othe products | Patrika News

अब अपने प्रोडक्ट्स में मिनी एलईडी डिस्प्ले का इस्तेमाल करेगा Apple, जानें इससे यूजर्स को क्या होगा फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2021 10:22:51 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

उम्मीद है कि Apple के 11 इंच और 12.9 इंच के आईपैड प्रो और 16 इंच के मैकबुक प्रो को 2021 में ही रिलीज कर दिया जाएगा
एप्पल इस साल अपने डिवाइसों में मिनी-एलईडी डिस्प्ले को इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है।

apple.png
आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) इस साल अपने डिवाइसों में मिनी-एलईडी डिस्प्ले (Mini LED Display) को इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मिनी-एलईडी मैकबुक एयर (MacBook Air) को साल 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों को उम्मीद है कि एप्पल के 11 इंच और 12.9 इंच के आईपैड प्रो (ipad Pro) और 16 इंच के मैकबुक प्रो (MacBook Pro) को 2021 में ही रिलीज कर दिया जाएगा, जो कि मिनी-एलईडी डिस्प्ले से लैस होगा और कंपनी द्वारा 2022 में अपने मैकबुक एयर के उत्पादों में भी मिनी-एलईडी के इस्तेमाल की संभावना है।
इस साल लॉन्च होंगे आईपैड प्रो के मॉडल
एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल साल 2021 में आईपैड प्रो के मॉडलों को जारी करेगा और इसके द्वारा मैकबुक प्रो को भी री-डिजाइन किया जाएगा, जिसके तहत साल 2022 में नए मैकबुक एयर को पेश किया जाएगा, जो कि मिनी-एलईडी डिस्प्ले और एप्पल सिलिकॉन चिप से लैस होगा।
मिनी एलईडी के ये होंगे फायदे
साल की दूसरी या तीसरी तिमाही में इसे लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है, जिसमें एप्पल सिलिकॉन चिप के होने की संभावना बहुत अधिक है। मिनी-एलईडी तकनीक को एलसीडी और एलईडी के बीच का माना जा रहा है, जिसमें दोनों ही प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाया जाएगा, यानि कि इसका उत्पादन काफी सस्ता होगा, कॉन्ट्रास्ट में सुधार होगा, ब्राइटनेस भी अधिक होगी।
यह भी पढ़ें-iphone 13 की चर्चा तेज, सामने आई इस फोन से जुड़ी ये महत्वपूर्ण डिटेल्स

आईफोन 13 की जानकारियां हुईं लीक
आईफोन 13 की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। आईफोन 13 से जुड़ी डिटेल्स भी सामने आने लगी हैं। आईफोन 13 के कुछ फीचर्स भी सामने आए हैं। एक ताजा लीक रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 13 सीरीज के तहत एप्पल 4 मॉडल लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
यह भी पढ़ें-नए साल में लॉन्च होगा सोने से बना Apple Airpods max, कीमत जानक उड़ जाएंगे होश

ऐसी हो सकती है डिस्प्ले
लीक रिपोर्ट की मानें तो एप्पल 13 सीरीज के तहत कंपनी आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स मॉडल लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इन आईफोन 13 सीरीज को एप्पल सितंबर माह में लॉन्च कर सकती है। इस फोन की डिस्प्ले से जुड़ी जानकारियां भी सामने आई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 13 में कंपनी 5.4 इंच की ओलेड डिस्प्ले दे सकती है। वहीं आईफोन 13 में 6.1 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। वहीं आईफोन 13 प्रो को 6.1 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं आईफोन 13 प्रो मैक्स में 6.7 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो