script3000 से कम कीमत खरीदें ये बेस्ट Smart watch, हार्ट रेट मॉनिटर से लेकर ब्लड ऑक्सीजन लेवल जैसे मिलते हैं फीचर्स | Best cheapest smart watch under 3000 in India | Patrika News

3000 से कम कीमत खरीदें ये बेस्ट Smart watch, हार्ट रेट मॉनिटर से लेकर ब्लड ऑक्सीजन लेवल जैसे मिलते हैं फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2022 09:57:24 am

Submitted by:

Bani Kalra

यहां हम आपको 3000 रुपये से कम कीमत वाली कुछ शानदार smartwatch के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं

best_smartwatch.jpg


आजकल स्मार्टवॉच का चलन है,हर किसी के हाथ में स्मार्टवॉच ही नज़र आती है। आपको भी अगर स्मार्टवॉच का शौक है लेकिन बजट की दिक्कत की वजह से ख़रीद नहीं पाए हैं, तो हम आपको कुछ अफॉर्डबल स्मार्टवॉच के मॉडल्स बता रहें हैं। ये स्मार्टवॉच आपको बेहद कम बजट के साथ कई बेहतरीन फीचर्स से लैस मिलेंगे। इसके साथ-साथ इनका डिज़ाइन भी आपको बेहद पसंद आएगा। आइए डिटेल में इनके फीचर्स और कीमत की सारी जानकारी देते हैं…



Noise ColorFit Pulse Grand (कीमत: 1,999 रुपये)

स्मार्टवॉच सेगमेंट में Noise ब्रांड की ColorFit Pulse मॉडल आपकी पसंद बन सकती है। यह स्मार्टवॉच 1.69 इंच फुल-टच एचडी डिस्प्ले के साथ आती है, जो 240×240 पिक्सेल रेजोल्यूशन सपोर्ट करती है। इसके साथ ही यह स्मार्टवॉच स्क्वैरिश डायल के साथ आती है और इसका डिज़ाइन एक दम नई एप्पल सीरीज वॉच के साथ मिलता-जुलता है। फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टवॉच में SpO2 मॉनिटर, हार्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और 60 से भी ज़्यादा स्पोर्ट्स मोड मिल जाते हैं। इस स्मार्टवॉच को ऑनलाइन 1,999 रुपये की कीमत पर ख़रीदा जा सकता है।

Realme Techlife Watch S100 (कीमत: 2,499 रुपये)

अब बात रियलमी ब्रांड की स्मार्टवॉच Techlife Watch S100 की करते हैं, जिसमें 1.69-इंच TFT डिस्प्ले मिलता है और इसका रेजोल्यूशन 240 x 280 पिक्सल है। इस स्मार्टवॉच में आपको 4 इन-बिल्ट वॉच फेस मिल जाते हैं, जिनको आप अपनी हिसाब से कभी भी बदल सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको स्टेप ट्रैकिंग, कैलोरी ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग और बॉडी टेम्परेचर मापने की सुविधा भी मिल जाती है। इसके साथ ही एडवांस फीचर्स की बात करें तो SPO2 ट्रैकिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग, मौसम अपडेट,म्यूजिक कण्ट्रोल के साथ-साथ 20 से भी ज़्यादा एक्टिविटी को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच को ऑनलाइन 2,499 रुपये की कीमत पर ख़रीदा जा सकता है।

 

DIZO Watch 2 Sports (कीमत: 2,499 रुपये)

आखिरी में बात DIZO ब्रांड के Watch 2 Sports स्मार्टवॉच की करते हैं, जो रियलमी टेकलाइफ इकोसिस्टम का ब्रांड है। इस स्मार्टवॉच में 1.69 इंच का डिस्प्ले मिलता है,जो 240 x 280 पिक्सल रेजोल्यूशन सपोर्ट करता है। इसके साथ ही आपको इस स्मार्टवॉच में ‘टॉप पर एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग भी मिल जाती है। इस स्मार्टवॉच के डिस्प्ले में आपको चारों ओर मोटा बेजल्स के साथ एक आयताकार डिजाइन मिल जाता है और साथ ही रिमूवेबल सिलिकॉन स्ट्रैप का ऑप्शन भी मिलता है, जो इसे कम्फ़र्टेबल बनाता है। इसमें आपको कंटीन्यूअस हार्ट रेट ट्रैकिंग, SPO2 ट्रैकिंग जैसे शानदार फीचर्स मिल जाते हैं। आप DIZO की इस स्मार्टवॉच को ऑनलाइन 2,499 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।


Fire-Boltt Ninja 3

फायर बोल्ट की Ninja 3 Smartwatch Full Touch मॉडल भी आपकी पसंद बन सकता है। यह स्मार्टवॉच 1.69 इंच डिस्प्ले के साथ फुल टच कंट्रोल फीचर से लैस मिल जाएगा। इसके साथ ही आपको 60 स्पोर्ट्स मोड़ और 100 से ज़्यादा वॉच फेस भी मिल जाते हैं। यह IP68 वॉटर एंड डस्ट रेसिस्टेंट मॉडल है, जो हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन और Sp02 ट्रैक कर सकता है। यह हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बना हुआ मिल जाएगा, जो करीब 7 दिन की बैटरी लाइफ और 25 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देती है। यह स्मार्टवॉच इनबिल्ट सोशल मीडिया नोटिफिकेशन के साथ आती है। Fire-Boltt Ninja 3 स्मार्टवॉच की कीमत 1,799 रुपये है।

 

TAGG Verve NEO

आखिरी में बजट रेंज में आने वाली TAGG ब्रांड की स्मार्टवॉच Verve NEO की बात करते हैं जो 1.69 इंच वाले बड़े डिस्प्ले के साथ आती है। इसमें आपको 60 से भी ज़्यादा स्पोर्ट्स मोड मिल जाते हैं। यह स्मार्टवॉच फुल चार्ज होने पर 10 दिनों की बैटरी लाइफ देती है। इसके साथ ही यह स्मार्टवॉच हार्ट रेट, Sp02 और ब्लड ऑक्सीजन ट्रैक कर सकती है।इसके अलावा आपको स्मार्ट रिमाइंडर, स्लीप ट्रैकिंग की सुविधा भी मिल जाएगी। यह आपको IPX68 वाटर प्रूफ फीचर से भी लैस मिल जाती है। यह स्मार्टवॉच Android और iOS दोनों से कम्पैटिबल है। TAGG Verve NEO की कीमत 1,398 रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो