खुफिया कैमरे वाले स्मार्ट इंटरनेट ग्लासेज ला रहा फेसबुक, जानें इसकी खूबियां

  • बताया जा रहा है कि फेसबुक के ये स्मार्ट ग्लासेस इसी साल लॉन्च किए जा सकते हैं।
  • फेसबुक ने अभी इन स्मार्ट स्पैक्स को लेकर यह नहीं बताया है कि ये क्या काम करेंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Jan 2021, 07:32 PM IST

फेसबुक जल्द ही दो नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक नए इंटरनेट कनेक्टेड ग्लोसेस यानि चष्मा लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि फेसबुक के ये स्मार्ट ग्लासेस इसी साल लॉन्च किए जा सकते हैं। बता दें कि फेसबुक इन दोनों स्मार्ट स्पैक्स को पहले टीज कर चुकी है। हालांकि इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। वहीं फेसबुक ने अभी इन स्मार्ट स्पैक्स को लेकर यह नहीं बताया है कि ये क्या काम करेंगे। हालांकि इन इंटरनेट कनेक्टेड स्मार्ट ग्लासेस को लेकर फेसबुक ने अभी कुछ जानकारी नहीं दी है।

कंप्यूटर जनरेटेड इमेज नहीं देगी दिखाई
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक यह कन्फर्म कर चुका है कि इसका पहला वर्जन ठीक से रियलिटी को सपोर्ट नहीं करता है। ऐसे में फेसबुक के इन चश्मे के रेगूलर विजन में यूजर्स को ऊपर से कंप्यूटर जनरेटेड इमेज नहीं दिखाई देगी। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसबुक इन चश्मों में अलर्ट फीचर दे सकता है।

यह भी पढ़ें-Lenovo ने लॉन्च किया अनोखा लैपटॉप, सिर्फ बोलकर कर पाएंगे हर काम, जानें इसकी अन्य खूबियां

मिल सकते हैं स्मार्ट फीचर्स
बताया जा रहा है कि फेसबुक के इन नए इंटरनेट कनेक्टेड स्मार्ट ग्लोसेस में स्मार्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं। वहीं फेसबुक हार्डवेयर के प्रमुख एंड्रयू बोसवर्थ का कहना है कि ये स्मार्ट ग्लासेस निश्चित रूप से कनेक्टेड ग्लास है, ऐसे में इनमें कई खूबियां होंगी और कई स्मार्ट फीचर्स मिल सकते हैं। इसे लेकर हम काफी सतर्क हैं। साथ ही एंड्रयू बोसवर्थ का कहना है कि कनेक्टेड ग्लास को लेकर हम उत्साहित है लेकिन हम इसे ओवर-हाइप नहीं करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें-नए साल में लॉन्च होगा सोने से बना Apple Airpods max, कीमत जानक उड़ जाएंगे होश

रे-बैन के साथ मिलकर हो रहा काम
एक अन्य रिपोर्ट के मुताकिक फेसबुक अपने नए कनेक्टेड ग्लासेस पर रे-बैन के साथ मिलकर काम कर रहा ह। बता दें कि फेसबुक ने साल 2017 में अपने एआर ग्लासेस को अनाउंस किया था। इससे पहले भी फेसबुक ने ग्लासेस लॉन्च किए थे, लेकिन उनमें एआर फीचर्स नहीं थे। वहीं नए कनेक्टेड ग्लासेस को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि इनमें एक फीचर कैमरा भी हो सकता है। बता दें कि स्नैपचैट भी कई स्मार्ट ग्लासेस लॉन्च कर चुका है। हालांकि यूजर्स से इन स्मार्ट ग्लासेस को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned