scriptLenovo ने लॉन्च किया अनोखा लैपटॉप, सिर्फ बोलकर कर पाएंगे हर काम, जानें इसकी अन्य खूबियां | Lenovo lanunches 3 ipads before CES 2021 know features | Patrika News

Lenovo ने लॉन्च किया अनोखा लैपटॉप, सिर्फ बोलकर कर पाएंगे हर काम, जानें इसकी अन्य खूबियां

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2021 03:48:40 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

CES 2021 से पहले ही लेनोवो ने अपने तीन नए आईपैड लॉन्च कर दिए हैं।
Lenovo ने आईपैड 5जी में एक खास फीचर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स सिर्फ बोलकर अपना काम कर सकेंगे।

ग्लोबल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो यानि CES 2021 से पहले ही लेनोवो (Lenovo) ने अपने तीन नए आईपैड लॉन्च कर दिए हैं। बता दें कि लेनोवो भी CES 2021 का हिस्सा है। इस इलेक्ट्रॉनिक शो से पहले लेनोवो ने जो तीन नए लैपटॉप लॉन्च किए हैं, उन्हें ipad 5 Pro, ipad 5i Pro और ipad 5G के नाम से लॉन्च किया गया है। वहीं लेनोवो ने ipad 5G में एक खास फीचर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स सिर्फ बोलकर अपना काम कर सकेंगे। दरअसल, लेनोवो ने इस लैपटॉप में एलेक्सा सपोर्ट दिया है।
20 घंटे का वीडियो वॉचिंग बैक-अप
लेनोवो का आईपैड 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है लेकिन अगर 5जी नेटवर्क न हो तो यूजर्स इसे 4जी नेटवर्क पर भी चला पाएंगे। इस लैपटॉप में 14 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। वहीं स्टोरेज के लिए इसमें 512 जीबी की HardDisk दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसमें यूजर्स को 20 घंटे तक का वीडियो वॉचिंग प्लेबैक मिलेगा। साथ ही यह लैपटॉप क्वालकॉम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रिनो 680 कार्ड का इस्तेमाल किया है।
अमेजन इको शो की तरह करता है काम
लेनोवो का यह आइपैड 5जी एक स्मार्ट लैपटॉप है। इसके फ्रंट में डॉल्बी ऑडियो स्पीकर्स लगे हैं। साथ ही, इसमें डुअल एरे माइक्रोफोन का भी इस्तेमाल किया गया है। यह इंफ्रारेड कैमरा फीचर के साथ आता है। यह डिवाइस को अनलॉक करने में मदद करता है। साथ ही इसमें शो मोड फीचर भी दिया गया है। इस फीचर के जरिए यह अमेजन इको शो की तरह ही काम करने लगता है। इसमें अमेजन एलेक्सा का इस्तेमाल कर म्यूजिक प्ले, ऐप लॉन्च समेत स्मार्ट होम डिवाइसेज कंट्रोल करने में इस्तेमाल कर सकते हैं। फिलहाल यह लैपटॉप बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि इस लैपटॉप को साल की पहली तिमाही में सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।
यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

lenovo.png
आईपैड 5आई प्रो के फीचर्स
वहीं लेनोवो ने जो दूसरा लैपटॉप लॉन्च किया है, उसका नाम है आईपैड 5आई प्रो। यह 14 इंच और 15 इंच स्क्रीन साइज में लॉन्च किया गया है। बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें इंटेल कोर आई7जी जेनरेषन प्रोसेसर लगाया गया है। यह लैपटॉप 16 जीबी डीडीआर4 रैम को सपोर्ट करता है। इसके 14 इंच वाले मॉडल में 2.8के आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। वहीं 16 इंच वाले मॉडल में 2.5के डिस्प्ले दिया गया है। इसके 14 इंच वाले मॉडल की कीमत लगभग 62,843 रुपए है वहीं 16 इंच वाले मॉडल की कीमत लगभग 80,000 रुपए है।
यह भी पढ़ें-नए साल में लॉन्च होगा सोने से बना Apple Airpods max, कीमत जानक उड़ जाएंगे होश

आईपडै 5 प्रो
इसमें भी कंपनी ने दो मॉडल लॉन्च किए हैं। यह लैपटॉप 16जीबी डीडीआर4 रैम को सपोर्ट करता है। वहीं स्टोरेज की बात करें तो यह लैपटॉप 1टीबी तक की स्टोरेज सपोर्ट के साथ आता है। इसके 14 इंच वाले मॉडल में 2.8के आईपीउस डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, इसके 16 इंच वाले मॉडल में 2.5के डिस्प्ले दिया गया है। इसके 14 इंच वाले मॉडल की कीमत लगभग 71,000 रुपए है। वहीं इसके 16 इंच वाले मॉडल की कीमत लगभग 1,34,844 रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो