scriptFaceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट | Faceless Chat turns Facebook, WhatsApp into anonymous social network | Patrika News
गैजेट

Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

यह Faceless chat लगभग सभी पॉपुलर सोशल प्‍लेटफॉर्म्‍स जैसे फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और स्नैप चैट पर काम करती है। इस एप के जरिए यूजर्स गुमनाम रहकर सोशल मीडिया पोस्ट कर सकते हैं और लिंक भी शेयर कर सकते हैं।

नई दिल्लीSep 30, 2020 / 10:40 am

Mahendra Yadav

सोशल मीडिया पर जब कोई यूजर पोस्ट करता है तो उस पर कमेंट्स भी आते हैं। पोस्ट करने वाले और कमेंट्स करने वाले यूजर्स की पहचान आसानी से हो जाती है। लेकिन सोचिए अगर आप बिना अपनी पहचान उजागर किए यानि गुमनाम होकर पोस्ट करें या कमेंट करें तो। एक ऐसी एप है, जिससे आप बिना आप बिना अपनी पहचान बताए किसी से भी चैट कर सकते हैं। यह ऑप्शन सोशल मीडिया लवर्स के लिए काफी मजेदार है। आप एंड्रॉयड एप Faceless chat के जरिए ये फीचर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें—Google से Customer care का नंबर निकाल फोन किया तो खाते से उड़े 1 लाख रुपए

इन प्लेटफॉर्म्स पर कर सकेंगे Faceless chat

यह Faceless chat लगभग सभी पॉपुलर सोशल प्‍लेटफॉर्म्‍स जैसे फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और स्नैप चैट पर काम करती है। इस एप के जरिए यूजर्स गुमनाम रहकर सोशल मीडिया पोस्ट कर सकते हैं और लिंक भी शेयर कर सकते हैं। वहीं सोशल मीडिया पोस्ट पर बिना पहचान बताए कमेंट और मैसेज कर सकते हैं।
faceless_2.png
अपने आप डिलीट हो जाएंगे लिंक्स

इस Faceless chat एप में कई और भी फीचर्स दिए गए हैं। इस एप के जरिए यूजर्स जब कोई लिंक शेयर करेंगे तो वे लिंक्स एक्सपायर होने के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे। ऐसे ही फीचर्स के कारण फेसलेस चैट एप सोशल मीडिया यूजर्स के बीच पॉपुलर हो रही है। इस एप पर यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है।
सोशल ‘स्टोरीज’ बनेंगी और भी मजेदार

फेसलेस चैट के को-फाउंडर और सीईओ Sulaiman Mmd का कहना है कि सोशल नेटवर्क पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला फीचर ‘स्टोरीज’ है। पूरी दुनिया में रोजाना लगभग 1.6 बिलियन से ज्यादा स्‍टोरीज अपलोड की जाती हैं। इस फेसलेस चैट एप से ये सोशल मीडिया स्टोरीज और भी ज्यादा मजेदार, इंटरएक्टिव, क्रिएटिव हो सकती है।
यह भी पढ़ें—Flipkart Big Billion Days Sale 2020: 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट के साथ मिलेंगे ये ऑफर्स

लिंक्स के जरिए यूजर्स के बीच interaction

Faceless chat एप के एक अन्य फीचर से यूजर्स आसान शेयरेबल लिंक्स के द्वारा आपस में interaction कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि सिर्फ एक लिंक के द्वारा यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस या स्नैपचैट स्टोरी को और भी इंटरएक्टिव और मजेदार अंदाज में लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

Home / Gadgets / Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो